125 बैडों वाला कोविड वार्ड पूरी तरह से एयर कंडीशनर, एक्स-रे मशीन, फोटोथरैपी मशीन, हेमाटोलोजी एनालाइजर सहित कई सुविधाएं उपलब्ध
वर्धमान यार्नस व थ्रेड्ज की ओर से सी.एस.आर के माध्यम से 25 लाख रुपए की सहायता
होशियारपुर,(राजदार टाइम्स):
कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों को हर जरुरी स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने की वचनबद्धता को दोहराते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने स्थानीय सिविल अस्पताल में बने 125 बैडों वाले वार्ड के दौरे के दौरान कहा कि पंजाब सरकार सिविल अस्पतालों में मरीजों के लिए हर आधुनिक स्वास्थ्य सेवा यकीनी बना रही है। कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के अंतर्गत वर्धमान यार्नस व थ्रैड्ज की ओर से करीब 25 लाख रुपए की लागत से कोविड वार्ड को आधुनिक मशीने उपलब्ध करवाने के साथ-साथ पूरे वार्ड को एयर कंडीशनड करवाने के लिए कंपनी का धन्यवाद करते हुए उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं व औद्योगिक इकाइयां आदि की ओर से कोरोना की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार को हर संभव मदद दी जा रही है जोकि प्रशंसनीय है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात सहित कोविड वार्ड का दौरा करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि वार्ड में एक्स-रे मशीन, फोटोथरैपी मशीन, हेमाटोलोजी एनालाइजर, पेशेंट मोनीटर, आप्रेशन थियेटर टेबल आदि सुविधाएं शुरु हो चुकी हैं, जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि वर्धमान यार्नज एंड थ्रैड्ज की ओर से पहले ही प्रशासन को 4 मोबाइल वैने सौंपी जा चुकी हैं जोकि गांवों में कोविड वैक्सीन व टैस्टिंग यकीनी बना रही हैं।
मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शुरु किए मिशन फतेह-2 संबंधी सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार कोविड मरीजों को हर संभव स्वास्थ्य सेवा व मदद के लिए तत्पर है। जिसके अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे केसों को रोकने के लिए विशेष टीकाकरण व टैस्टिंग अभियान युद्ध स्तर पर शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत होशियारपुर की कई पंचायतों की ओर से 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों की प्रशंसा करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि यह टीमें 24 घंटे सातों दिन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रही है व सिविल अस्पताल में लैवर-व लैवल-2 के मरीजों का इलाज हो रहा है।

उन्होंने बताया कि लैवल-3 के मरीजों के इलाज व सुचारु देखभाल के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। लोगों को कोविड निर्देशों का मानने, बिना जरुरी काम से घर से बाहर न जाने व भीड़-भाड़ वाले स्थानों से गुरेज करने की अपील करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सभी के संयुक्त प्रयासों से कोविड को आसानी से मात दी जा सकती है, जिसके लिए सभी को जरुरी सावधानी अपनानी चाहिए। इस मौके पर मेयर नगर निगम सुरिंदर कुमार शिंदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, चेयरमैन फाइनांस कमेटी बलविंदर कुमार बिंदी, वर्धमान यार्नस एंड थ्रैड्ज के डायरेक्टर तरुण चावला, उपाध्यक्ष (आई.आर) जेपी सिंह, सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह घोतरा आदि मौजूद थे।

Previous articleसंत निरंकारी मिशन द्वारा हिमाचल में 25 बैड के कोविड केयर सेंटर, 50 आक्सीजन कंसंट्रेटर एवं पाँच सौ ऑक्सीमीटर का किया सहियोग
Next articleकोविड से बचाव के लिए लोगों को जानकारी होना अति जरूरी : खन्ना