कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण के लिए अमेरिका के मिशिगन कॉलेज एलायंस के प्रतिनिधियों को किया आमंत्रित।
दसूहा,(राजदार टाइम्स): वासल एजूकेशन अपनेछात्रों के लिए गुणवतत्ता पूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ बच्चों के लिए कई सुविधाएँ और कई कार्यक्रम भी समय-समय पर आयोजित करता रहता है। इसी के तहत वासल एजूकेशन ने समय की जरूरतों को समझते हुए और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए मिशिगन कॉलेज एलायंस के तहत अल्मा कॉलेज के प्रतिनिधि मिस्टर जैकब तथा एक्सेस एमसीए के एमडी मिस्टर भावेन शाह को निमंत्रण दिया।
मिशिगन कॉलेज एलायंस एक विश्व प्रसिद्ध ऑर्गेनाइजेशन है। जिसके अंतर्गत 14 कॉलेज और कई यूनिवर्सिटीस आती हैं, जोकि देश भर से बड़ी संख्या में छात्रों को उच्च शिक्षा और कैरियर-उन्मुख शिक्षा प्रदान करता है। मिशिगन कॉलेज एलायं सदेश-विदेश के छात्रों के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। वासल एजूकेशन के प्रयासों से कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा के छात्रों को मिशिगन कॉलेज एलायंस के कार्यक्रमों का हिस्सा बनने का अवसर मिला। जिसके तहत मिशिगन कॉलेज एलायंस ने ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान छात्रों के लिए ऑनलाइन मुफ्त साईंस, इंजीनियरिंग, एमयूएन, रचनात्मक लेखन और बिजनेस एडमिनीस्ट्रेशन के कोर्स करवाए गए। उन कोर्स में भाग लेने वाले छात्रों को एक स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना पड़ा, जिसमें छात्रों की अंग्रेजी भाषा, गणित कौशल और बौद्धिक स्तर का परीक्षण किया गया। वासल एजूकेशन के निमंत्रण पर, मिशिगन कॉलेज एलायंस के प्रतिनिधि मिस्टर जैकब और मिस्टर भावेन शाह ने कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा में इस परीक्षा में डिस्टींक्शन और मैरिट प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र वितरित किए तथा विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित भी किया।
मिस्टर जैकब एक एक्सेस एमसीए मॉडल यूएन प्रशिक्षक और ऑडीटर हैं। वह मिशिगन कॉलेज एलायंस (एमसीए) के लिए मॉडल संयुक्त राष्ट्र सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं। जैकब हाल ही में अल्मा कॉलेज से ग्रैजूएट हुए हैं, जहां उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय संबंधों पर ध्यान केंद्रित करते हुए इतिहास और राजनीति विज्ञान का अध्ययन किया। उनके पास मॉडल यूनाइटेडनेशंस का 8 साल का अनुभव है, उन्होंने अल्मा कॉलेज की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त एमयूएन टीम में तीन साल तक काम किया है। मिस्टर जैकब मेट्रो डेट्रॉइट मॉडल संयुक्त राष्ट्र के सहायक स्टाफ सदस्य और मिशिगन में फ्लिंट पॉवर्स एमयूएन गठबंधन के प्रमुख सलाहकार हैं। मिस्टर भावेन शाह एजूकेशन वल्र्ड और पेरेंट्स वल्र्ड (भारत की नंबर एक एजूकेशन और पेरेंटिंग पत्रिका) के सीईओ और निदेशक हैं। वह सिंगापुर स्थित वल्र्ड एकेडमी ऑफ करियर प्रोग्राम्स (इंटरनेशनल बैकलॉरिएट करियर प्रोग्राम उर्फ आईबी सीपी के सहयोग से) और एसोसिएट स्कूल मिशिगन कॉलेज एलायंस प्रोग्राम के प्रबंधनिदेशक और बोर्डिंग स्कूल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के रणनीतिक सलाहकार भी हैं। मुंबई विश्वविद्यालय से प्रबंधन स्नातक, मस्टर भावेनने ट्रेड एडवाइजरी ग्रुप (एक संयुक्त राष्ट्र खरीद एजेंसी) के साथ काम किया है और भारतीय बाजार में जिलेट मैक तीन, ड्यूरासेल, ओरल बी जैसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को लॉन्च करने में महत्व पूर्ण भूमिका निभाई है।

वह उन बहुत कम व्यक्तियों में से एक हैं, जिन्होंने भारत और विदेशों में चार हजार से अधिक शिक्षा परिसरों का दौरा किया है और निजी व सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को स्वैच्छिक संस्थागत विकास के लिए रणनीति और मार्ग दर्शन प्रदान किया है। मिशिगन कॉलेज एलायंस के प्रतिनिधियों ने आगे की पढ़ाई और विश्वविद्यालय प्रवेश के संबंध में छात्रों तथा उनके अभिभावकों के सवालों के जवाब दिए और उन्हें उच्च अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल ओपी.गुप्ता ने डिस्टींक्शन और मैरिट प्राप्त करने वाले छात्रों को शाबाशी दी तथा उन्हें भविष्य निर्माण में सहायक परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रेरित भी किया।

इस अवसर पर वासल ऐजूकेशनल ग्रुप के प्रधान के.के वासल, स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल, वाईस प्रेज़ीडेंट श्रीमती ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने भी विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर सबको शुभकामनाएँ दी तथा भगवान से भविष्य में भी बच्चों की सफलता की प्रार्थना की तथा कहा कि वे हमेशा बच्चों की भलाई के लिए इसी प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करते रहेंगे।

Previous articleफिल्लौर में 23 लाख रुपये की लूट, बैंक में कलेक्शन जमा कराने जा रहे थे टोल प्लाजा के कर्मचारी
Next articleकेन्द्र सरकार खड़ी है देशवासियों की हर समस्या में उनके साथ : अविनाश राय खन्ना