होशियारपुर,(राजदार टाइम्स): सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ.पवन कुमार शगोत्रा ​​ने मरीजों को प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सीएचसी भोल कलोता का औचक दौरा किया। उनके साथ पीए भूपिंदर सिंह भी मौजूद थे। सिविल सर्जन डॉ.पवन कुमार ने ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों की उपस्थिति जांची और सभी को समय का पाबंद रहने के निर्देश दिए। उनके द्वारा मरीजों के रिकॉर्ड, दवाओं के स्टॉक एवं साफ-सफाई की विशेष रूप से समीक्षा की गयी। उन्होंने बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के लिए नियमों का पालन करने के निर्देश दिए।

डॉ.शगोत्रा ​​ने स्टाफ से ऑपरेशन और मरीजों का उचित रिकॉर्ड बनाए रखने को कहा। उन्होंने मरीजों के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जा सके।

उन्होंने सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ.लश्कर सिंह के साथ इमरजेंसी वार्ड और विभिन्न वार्डों का दौरा कर भर्ती मरीजों का हाल जाना और उन्हें दी जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने फार्मेसी में उपलब्ध दवाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ से आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने, मरीजों के प्रति प्रेमपूर्ण रवैया अपनाने को कहा तथा निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में स्वास्थ्य संस्थान में आने वाले मरीजों को गंभीरता से लिया जाए।