नौजवान पीढ़ी को अमीर विरसे से जोड़ने के लिए सहायक होगा शहीदी स्मारक: विधायक कलसी
शहीद-ए आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की प्रतिमाओं का हुआ अनावरण
बटाला,(राजदार टाइम्स): देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाने वाले शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को समर्पित ऐतिहासिक यादगिरी स्मारक विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी तथा लायन डा.नरेश अग्रवाल द्वारा लोगों को समर्पित कर दिया गया। सर्वप्रथम विधायक शैरी कलसी द्वारा कार्यक्रम में आमंत्रित शहीद परिवारों व शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के सदस्यों को साथ लेकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की प्रतिमाओं का अनावरण किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सैंकड़ों लोगों व स्कूली छात्रों ने हाथों में तिरंगे लेकर पुष्पवर्षा करते हुए भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद, देश के शहीद अमर रहें का जयघोष कर देश पर मर मिटने वाले इन जांबाजों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
150 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज बना आकर्षण का केंद्र
कार्यक्रम के दौरान शहीदी पार्क में लगा 150 फीट ऊंचाई वाला बड़े आकार का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा सबके आकर्षण का केंद्र बना रहा और जब विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी द्वारा इसे फहराया गया तो पंजाब पुलिस के जवानों ने शस्त्र उल्टे कर बिगुल की गौरवशाली धुन के साथ तिरंगे को सलामी दी। आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में विधायक शैरी कलसी के अलावा लायन डा.नरेश अग्रवाल, लायन वी. एम गोयल, शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंद्र सिंह विक्की, ट्रांसपोर्ट विंग के जिला प्रधान राकेश तुली, शहीद लेफ्टिनेंट नवदीप सिंह अशोक चक्र के पिता कैप्टन जोगिंदर सिंह, शौर्य चक्र विजेता शहीद लांसनायक संदीप सिंह के पिता जगदेव सिंह, शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के पिता सतपाल अत्री, शहीद हवलदार पलविंदर सिंह सेना मेडल की पत्नी पलविंदर कौर, शहीद सिपाही गुरबाज सिंह के पिता नायब सूबेदार गुरमीत सिंह व माता हरजीत कौर, शहीद कांस्टेबल मनदीप कुमार के पिता नानक चंद आदि ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये। श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने कहा आज का दिन इतिहास के पन्नों में सुनहरी अक्षरों में दर्ज हो गया है और बटाला के प्रवेश द्वार पर शहीदों की याद में बना स्मारक देश की युवा पीढ़ी को हमेशा कुर्बानियों से भरे अमीर विरसे के साथ जोड़कर रखेगा। कार्यक्रम में उपस्थित शहीद परिवारों के समक्ष नतमस्तक होते हुए विधायक कलसी ने कहा अगर शहीद देश व कौम का सरमाया हैं तो उनके परिजन सारे राष्ट्र के परिवार हैं, इनके जिगर के टुकड़ों के अमूल्य बलिदानों के सदके ही देश का आम नागरिक आजादी की खुली फिजा में सांस ले रहा है, देश की भावी पीढ़ी को चाहिए ऐसे शूरवीरों को अपना रोल माडल बनाकर शहीदों के सपनों को साकार करें। इस सारे प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए लायन डा. नरेश अग्रवाल का बहुत योगदान है जिसके लिए वह दिल से उनके आभारी हैं। लायन डा.नरेश अग्रवाल ने युवा विधायक शैरी कलसी के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि शहीदों के प्रति सम्मान की भावना रखने वाले विधायक कलसी के जज्बे को वह सैल्यूट करते हैं।जिन्होंने यह भव्य स्मारक बनवा कर क्षेत्रवासियों के दिलों में देशभक्ति की चेतना प्रज्जवलित की है।
भावी पीढ़ी में देश पर मर मिटने का जज्बा भरते हैं शहीदी स्मारक: कुंवर विक्की
परिषद के महासचिव कुंवर रविंद्र सिंह विक्की ने कहा शहीदों की याद में बने स्मारक देश की भावी पीढ़ी में राष्ट्र पर मर मिटने का जज्बा भरते हैं। बलिदानी भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव जैसे आजादी के परवानों ने अपना बलिदान देकर देश को जो बहुमूल्य आजादी दिलाई उस आजादी की गरिमा को बरकरार रखने हेतु आज भी हमारे जांबाज सैनिक अपने बलिदान दे रहे हैं। आज के इस कार्यक्रम में विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने बलिदानी परिवारों को आमंत्रित कर सराहनीय कार्य किया है, आज यह परिवार खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। बटाला के प्रवेश द्वार पर शहीदी स्मारक बनवा कर विधायक कलसी ने सही मायनों में देश के शौर्यवीरों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है इसके लिए उनकी परिषद उनका आभार व्यक्त करती है। विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने 8 शहीद परिवारों, परिषद के महासहिव कुंवर रविंद्र विक्की व अन्य मेहमानों को शाल भेंट व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, डीपीआरओ हरजिंदर कलसी, गाइडियंस कौंसलर परमिंदर सैनी, यशपाल चौहान, अमृत कलसी, तरुण कलसी, पदम कोहली, नरेश लूथरा, बलविंदर सिंह, जी.एस भाटिया, राहुल अग्रवाल, जयदीप अग्रवाल, भारत भूषण, डा.हरदीप सिंह, एसडीओ निर्मल सिंह आदि उपस्थित थे।

Previous articleदमड़ी शोभा यात्रा हरिद्वार के लिए 4 अप्रैल को होगी चुहड़वाली से आरंभ : संत सरवन दास बोहन
Next articleभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ