विपक्षी गठबंधन ने की नाम की घोषणा
भाजपा को अब INDIA कहने में भी होगी पीड़ा, RJD ने किया ट्वीट
बेंगलुरु,(राजदार टाइम्स): देश की विपक्ष पार्टियों की मंगलवार को बेंगलुरु में एक अहम बैठक हुई। बैठक में 26 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हुए। गौर हो कि सोमवार को अधिकतर विपक्षी नेता बेंगलुरु पहुंच गए थे। सोमवार शाम में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया था। शरद पवार इस भोज में शामिल नहीं हुए थे लेकिन वह आज की बैठक में शामिल हुए। लालू प्रशाद यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर विपक्षी महागठबंधन के नए नाम INDIA का बताया अर्थ। प्रियंका चतुर्वेदी, मणिकम टैगोर, डेरेक ओ ब्रायन, आरजेडी के हैंडल से हुए इंडिया से जुड़े ट्वीट्। हालांकि अभी तक यह नाम अंतिम तौर पर फाइनल नहीं हुआ है लेकिन अधिकतर दल इसके पक्ष में हैं।

I – Indian
N – National
D – Democractic
I – Inclusive
A – Alliance
खरगे ने कहा कि हम मानते हैं कि हमारे बीच राज्य स्तर पर कुछ मतभेद हैं लेकिन यह मतभेद वैचारिक नहीं हैं। यह मतभेद इतने बड़े भी नहीं हैं कि आम आदमी, गरीब, युवाओं और मध्यम वर्ग के लिए हम इन्हें भुलाकर आगे नहीं बढ़ सकते। हम 26 पार्टियां साथ हैं और 11 राज्यों में हमारी सरकार है। भाजपा अकेले दम पर 303 सीटें नहीं ला सकती। यह अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल कर सत्ता में आती है और बाद में उन्हें छोड़ देती है। आज भाजपा अध्यक्ष और उनके नेता अलग-अलग राज्य घूमकर अपने पुराने साथियों को इक_ा करने में जुटे हैं।

Previous articleपंजाब के राज्यपाल ने दिया मुख्यमंत्री मान को जवाब
Next articleਜੇਸੀ ਡੀਏਵੀ ਕਾਲਜ ਦੇ ਬੀਸੀਏ ਸਮੈਸਟਰ ਚੌਥਾ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀ ਨਾਕੁਲ ਪ੍ਭਾਕਰ ਤੇ ਮਾਨਵੀ ਵਰਮਾ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਵਿਚੋਂ ਦੂਜੇ ਅਤੇ ਪੰਜਵੇਂ ਸਥਾਨ ਉੱਤੇ