हादसे में घायल नौजवानों का अस्पताल में जाकर जाना हाल

धार्मिक संगठनों से भगवान हनुमान जी के पावन स्वरूपों के साथ पटाखे चलाने की परंपरा को बंद करने की अपील की

होशियारपुर,(राजदार टाइम्स): विधायक ब्रम शंकर जिंपा ने आज होशियारपुर के मोहल्ला प्रह्लाद नगर में पटाखों में विस्फोट होने से हुए हादसे में घायल नौजवानों का लबासना अस्पताल में जाकर हालचाल जाना और उनके परिजनों से बातचीत की। उन्होंने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान विधायक जिंपा ने दुर्घटना की गंभीरता को देखते हुए शहरवासियों को सुरक्षा और धार्मिक मर्यादाओं का ध्यान रखने की अपील की।

विधायक जिंपा ने दशहरा उत्सव के दौरान भगवान हनुमान जी के पावन स्वरुपों के साथ पटाखे चलाने की परंपरा को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि दशकों से चली आ रही यह परंपरा धार्मिक आस्थाओं से जुड़ी होने के बावजूद सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं है। प्रह्लाद नगर में भी आज पटाखों के थैले में आग लगने से कई नौजवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जो कि एक दुखद और चिंताजनक घटना है। इस हादसे से इलाके में काफी नुकसान भी हुआ है।विधायक जिंपा ने शहर के सभी धार्मिक संगठनों से अपील करते हुए कहा कि भगवान श्री हनुमान जी के स्वरुपों की मर्यादा बनाए रखने और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर आज से ही हनुमान जी के साथ पटाखे चलाने की परंपरा को समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि इस परंपरा को जारी रखने से और भी बड़े हादसे हो सकते हैं, जैसा कि आज की घटना से देखा जा सकता है।

विधायक जिंपा ने प्रशासन से भी यह सुनिश्चित करने को कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि घायलों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी और उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा मिलेगी। इस दौरान उनके साथ सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, पार्षद प्रदीप बिट्टू, धीरज शर्मा भी मौजूद थे।