एसएचओ को चोरी की रिपोर्ट में पैसे मांगने पर लाईन हाजिर करने के मामले ने पकड़ा तूल
चोरी की रिपोर्ट लिखवाने वाले कंपनी अधिकारी ने कहा आरोप सरासर गलत व बेबुनियाद
गढ़दीवाला,(राजदार टाइम्स): थाना गढ़दीवाला के एसएचओ को रिश्वत मांगने के कथित आरोप पर जिला पुलिस कप्तान द्वारा लाईन हाजिर करने का मामला तूल ही पकड़ता जा रहा है। इस मामले में एक नया मोड़ उस समय आ गया, जब चोरी की रिपोर्ट लिखवाने वाले एक निजी कंपनी के पदाधिकारी ने सोशल मिडिय़ा पर एक विडिय़ो जारी कर पुलिस द्वारा उसे बार-बार फोन कर तंग करने की बात कही। कंपनी के पदाधिकारी ने विडिय़ों में कहा कि कपंनी किसी को पैसे क्यों देगी, जब्कि उनका तो पहले ही बहुत नुक्सान हो चुका है। यहां गौर हो कि कुछ दिन पहले ही जिला पुलिस कप्तान सुेरन्द्र लांबा ने थाना गढ़दीवाला के एसएचओ मलकीत सिंह (जिन्हे की पुलिस विभिाग में एक बहुत ही ईमानदार अधिकारी के तौर पर जाना जाता है और लोगों द्वारा उनके कार्यो को भी समय-समय पर सराहा भी गया है) को चोरी के एक मामले में पैसे मांगने के कथित आरोप में जिला पुलिस कप्तान सुरिन्द्र लांबा ने तुरन्त प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया था। चर्चा तो यह भी सुनने को मिल रही है कि इस सारे मामले की जांच पड़ताल उसी रात पुलिस अधिकारियों से ले कर खुफिया विभाग तक कर रहा है तांकि कुछ तो निकाला जा सके, मगर अभी तक (समाचार लिखे जाने तक) ऐसा कुछ मिलता दिखाई नहीं दिया। जिससे यह सिद्ध हो सके की थाना गढ़दीवाला के एसएचओ मलकीत सिंह या उनके किसी भी कर्मचारी ने पैसों की मांग की है या फिर उन्होंने अपने काम में कोताही की है। अब लोगों में तरह तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं कि एक ईमानदार अधिकारी के साथ ऐसा क्यों किया गया। उधर क्षेत्र के कई लोगों का कहना है कि जब एक ईमानदार पुलिस अधिकारी पर झूठा आरोप लगा कर उन्हें बदनाम किया जा सकता है तो आम लोगों के क्या हालात होते होंगे समझा जा सकता है। सुनने तो यह भी आ रहा है कि क्षेत्र के लोग इस सारे मामले पर सघर्ष करने की भी तैयारी कर रहे हैं।
सरासर गलत व झूठा प्रचार किया जा रहा है, जिससे होती है कंपनी की बदनामी : कुलदीप सिंह बराड़
उधर कुलदीप सिंह बराड़ रिलाईस जियो टावर में स्टेट हैड़ ने एक वीडिय़ों जारी कर कहा कि उन्होंने चोरी की एफआईआर करवाई थी, मगर दु:ख हुआ कि सोशल मिडिय़ा पर झूठे समाचार चल रहे है कि एसएचओ ने पचांस हजार रूपए रिश्वत की मांग की है, जोकि सरासर गलत व झूठा प्रचार है। इसके पिछे कोई बहुत बड़ी साजिश लग रही है, जिसकी निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए, तांकि गलत व झूठे आरोप लगाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जा सके।
नहीं उठाया एसएसपी सुरिन्द्र लांबा ने फोन
जब इस संबंध में जिले के एसएसपी सुरिन्द्र लांबा से फोन पर बार-बार बात करनी चाहि तो उन्हेंने फोन उठाना उचित नहीं समझा।
डीएसपी टांड़ा ने भी फोन करने पर दिया काट
डीएसपी टांड़ा कुलवंत सिंह से जब बात करनी चाही तो उन्होंने भी कई बार फोन करने पर फोन नहीं उठाया।
क्षेत्र के लोग व पुलिस विभाग जानता है मुझे : नलकीत सिंह
जब थाना गढ़दीवाला के पूर्व एसएचओ मलकीत सिंह से इस सारे मामले पर बात की तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर कुछ नहीं कहेंगे, मगर एक बात है कि सच्चाई को सामने आने में समय जरूर लगता है, सच सच ही होता है। कहा, ईलाके के लोग व पुलिस विभाग बहुत अच्छी तरह से जानता है कि मैं कैसा हूं।

Previous articleराज्य स्तरीय खेलों में रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करते डीईओ संजीव गौतम, सोनिका व अन्य
Next articleपंजाब सरकार नशे को रोकने के लिए हर गांव में स्पोर्ट्स ग्रांट देना करे सुनिश्चित : संजीव मन्हास