दसूहा पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब से लदा ट्रक, झारखंड-गुजरात में करनी थी डिलीवरी
बरामद की 465 पेटी, हिमाचल निवासी 2 तस्कर हुए गिरफ्तार
दसूहा,(राजदार टाइम्स): स्थानीय पुलिस ने नाकेबंदी दौरान भारी मात्रा अवैध शराब से लदा ट्रक पकडऩे में सफलता की है। बताया गया कि ट्रक से 465 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। पुलिस ने हिमाचल प्रदेश निवासी 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट और धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है।
जानकारी देते हुए डीएसपी बलबीर सिंह व थाना प्रभारी बलविंदर सिंह ने बताया कि पकड़े गए ट्रक से 465 पेटी शराब बरामद की गई। पुलिस को जानकारी मिली थी कि ट्रक नंबर ॥ 12त्र 9804 पठानकोट से जालंधर की तरफ आ रहा है। जिसमें भारी मात्रा में शराब की पेटियां रखी हुई हैं। सूचना के बाद से ही दसूहा थाने के समक्ष बस स्टैंड के पास एक नाका लगया गया। नाके पर पुलिस देख पहले चालक ने ट्रक भगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सूझबूझ से दोनों तस्करों सहित ट्रक को काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए कथित आरोपियों की पहचान ट्रक चालक मनजीत सिंह पुत्र बलवंत सिंह व रामेश्वर पुत्र प्यारे लाल निवासीगण नालागढ़ जिला सोलन, हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई। जिन्हें माननीय आदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि उनके द्वारा कब से शराब तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है। इस धंधे में कौन कौन शामिल हैं। पकड़े गए चालक ने जांच में बताया कि शराब को मिलमां पठानकोट से लोड किया गया। जहां जाने से पहले 10 हजार रुपए तेल खर्चा लिया गया। निर्धारित स्थान पर पर शराब पहुंचाने पर 80 हजार की राशि अलग से मिलनी थी।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार शराब की पेटियों को छिपाने के लिए तस्करों ने ट्रक में खाद की बोरियां लाद रखी थीं। पेटियों को खाद की बोरियों से छिपाया गया था। जिसके बाद बोरियों को तिरपाल से ढंक दिया गया था। शराब तस्करों द्वारा इस ट्रक के माध्यम से शराब को ड्राई राज्यों में वहां के तस्करों को भारी कीमतों पर बेचा जाना था। जांच में सामने आया है झारखंड, गुजरात में इसकी सप्लाई पहुंचने पर इन शराब के बॉक्स को विभिन्न जिलों में सप्लाई किया जाता था।

Previous articleपठानकोट के बामियाल क्षेत्र मेंं आई बाढ़
Next articleਬਲਾਕ ਪੱਧਰੀ ਕੈਂਪਾਂ ਦਾ ਵੱਧ ਤੋਂ ਵੱਧ ਲਾਹਾ ਲੈਣ ਨੌਜਵਾਨ : ਗੁਰਮੇਲ ਸਿੰਘ