कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल न केवल दसूहा बल्कि पंजाब का भी एक प्रगतिशील शिक्षण संस्था : विधायक कर्मबीर घुम्मन
बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन कर किया अभिभावकों व दर्शकों का मनोरंजन
दसूहा,(राकेश राणा): कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल ने बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए जीवन में उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करने और बढ़ावा देने के लिए दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में छात्रों ने अपनी प्रतिभा साबित करके दर्शकों का मन मोह लिया।
वार्षिक कार्यक्रम स्कूल व छात्रों की उपलब्धियों और क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक विशेष मंच प्रदान करता है जो किसी भी स्कूल के लिए गर्व की बात है। इस दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में जहाँ पहले दिन छात्रों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, वहीं दूसरे दिन भी अंत तक दर्शकों को बाँधे रखा। बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन कर अभिभावकों व दर्शकों का मनोरंजन किया।
कार्यक्रम में क्षेत्र विधायक स.कर्मबीर सिंह घुम्मन मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि एसडीएम प्रदीप सिंह बैंस एवं स.जगमोहन सिंह घुम्मन उपस्थित हुए। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल न केवल दसूहा क्षेत्र का बल्कि पंजाब का भी एक प्रगतिशील शिक्षण संस्था है, जो न केवल शैक्षणिक क्षेत्र में अच्छे परिणाम देकर क्षेत्र की सेवा कर रहा है। बल्कि बच्चों में कलात्मक, सांस्कृतिक, सामुदायिक और नैतिक गुणों को विकसित करने के लिए बहुत प्रयास कर रही है। ऐसी शिक्षा से छात्र भारत के अच्छे नागरिक बनकर देश की सेवा करेंगे। उन्होंने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उनके रंगा रंग कार्यक्रम में छात्रों की मेहनत झलक रही थी।
यह वार्षिक कार्यक्रम विशेष रूप से नवनिर्मित ओपन-एयर थिएटर में आयोजित किया गया था। ओपन-एयर थिएटर में इस कार्यक्रम को देखकर सभी दर्शक आश्चर्यचकित रह गए। ओपन-एयर थिएटर लगभग दो हजार लोगों से खचाखच भरा हुआ था। कार्यक्रम में छात्रों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न गतिविधियों को प्रस्तुत किया। जिसमें सर्वप्रथम स्कूल के टॉरेंस बैंड ने गणेश वंदना का गायन किया। बच्चों द्वारा हनुमान चालीसा का नृत्य के माध्यम से अदभुत नाट्य मंचन किया गया। स्वतंत्रता संग्राम में सरदार भगत सिंह के योगदान को दर्शाते हुए, छोटे-छोटे बच्चों द्वारा लेजेंड ऑफ भगत सिंह के जीवन पर आधारित अद्भुत नृत्य को देखकर समस्त दर्शक भावुक हो गए। इसके अतिरिक्त देश की कृषि संस्कृति को दर्शाते हुए कृषि हारमनी ऑफ हारवेस्ट थीम को लेकर नृत्य प्रस्तुत करते हुए बच्चों ने देश के किसानों के योगदान को याद किया। लोक नृत्य गिद्दा तथा भांगड़ा के माध्यम से रंगला पंजाब की झलक को प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र कार्निवल रहा। जिसमें बच्चों ने देश की एकता तथा अखंडता को दर्शाते हुए अनूठी नृत्य शैलियों का प्रदर्शन किया। भव्य प्रदर्शन के अलावा, स्कूल ने माता-पिता व आमंत्रित अतिथियों के लिए रात्रि भोज का भी आयोजन किया।
स्कूल के प्रिंसिपल ओ.पी गुप्ता ने वार्षिक समारोह में आए अतिथियों एवं अभिभावकों को धन्यवाद करते हुए कहा कि स्कूल अपने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है। इस आयोजन की सफलता में अभिभावकों का पूरा योगदान है। छात्रों और स्टाफ ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अथक परिश्रम किया है।
वासल एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष के.के वासल, स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल, वाईस प्रेज़ीडेंट श्रीमती ईना वासल, सीईओ राघव वासल तथा डायरेक्टर अदिति वासल ने पूरे स्टाफ की कड़ी मेहनत की सराहना की और आश्वासन दिया कि कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर जीवन में हमेशा अपने छात्रों को प्रोत्साहित करता रहेगा।

Previous articleगांव कोटफतूही में दीपावली मिलन समारोह का खन्ना ने किया आयोजन
Next articleविजिलेंस ब्यूरो ने मैडिकल स्टोरों पर लगाए भ्रष्टाचार विरोधी जागरुकता पोस्टर