112 नंबर पर नशे के सौदागरों की दें जानकारी : एसपी नवनीत कौर 
दातारपुर,(एस पी शर्मा): स्थानीय गजानन चौक स्थित रिद्धि सिद्धि विनायक मंदिर परिसर में पुलिस थाना तलवाड़ा के एसएचओ हरगुरदेव सिंह के तत्वावधान में एवं गणेशोत्सव कमेटी के अध्यक्ष बौबी कौशल के सहयोग से नशा जागरुकता सेमिनार आयोजित किया गया।
सेमिनार में एसपी आपरेशन नवनीत कौर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए उनके साथ डीएसपी दसूहा हरिकृष्ण सिंह भी विशेष अतिथि थे। इस अवसर पर अरुण कश्यप, रमेश भारद्वाज, विक्की ठाकुर आदि वक्ताओं ने नशा को नाश का पर्यायवाची बताया और कहा नशों से युवा पीढ़ी को दूर रखने की आवश्यकता है और इसके लिए पुलिस पब्लिक सहयोग को मजबूत करने की जरूरत है। शिक्षाविद सतपाल शास्त्री ने अपने संबोधन में कहा कि नशा सभ्य समाज का शत्रु है और युवा पीढ़ी को अंधेरे की दल-दल में फंसाकर उनकी सेहत और मानसिकता को भयंकर नुकसान पहुंचाता है।
उन्होंने कहा नशों का नाश करने के लिए इस समस्या की जड़ पर प्रहार करने की जरूरत है। सेमिनार में एसएचओ तलवाड़ा गुरसेवक सिंह ने समाज को पुलिस का सहयोग करने की अपील की। डीएसपी दसूहा हरिकृष्ण सिंह ने भी पुलिस पब्लिक सहयोग से नशों की प्रवृत्ति को रोकने की आवश्यकता पर बल दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसपी नवनीत कौर ने कहा कि समय-समय पर स्कूल कालेज में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे युवा पीढ़ी को समय रहते नशों के बुरे प्रभावों के बारे में जानकारी दी जाती है ताकि वे नशों से दूर रहें और अच्छे नागरिक बनें और अपने माता-पिता,समाज और देश के लिए अपने दायित्व को अच्छी तरह से निभा सकें। नवनीत कौर ने कहा कि लोग नशा फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के विषय में 112नंबर पर फोन कर जानकारी दें तो उनकी पहचान भी किसी को भी पता नहीं चल सकेगा। इस अवसर पर बौबी कौशल तथा अन्य गणमान्य लोगों ने एसपी नवनीत कौर तथा अन्य अधिकारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर अनिल कुमार बिट्टू, सरपंच प्रवीण कुमार,देस राज, कैप्टन रविंद्र शर्मा, प्रेम लाल , सोहनलाल, नरेश पुरी, मुल्तान सिंह, तथा अन्य उपस्थित थे।
Previous articleश्मशान भूमि में स्नानगृह का किया उद्घाटन
Next articleसरहद पार एक अन्य हिंदु लडक़ी का किडनैप, धर्मांतरण और जबरी निकाह