RAW से लेकर सेना तक करेगी पूछताछ, दो बच्चों व पति से झूठ बोल गईं थी पाकिस्तान

अमृतसर,(राजदार टाइम्स ब्यूरो): पांच महीने बाद राजस्थान की अंजू पाकिस्‍तान से भारत लौटी है। पाकिस्तान जाकर पहले तो अंजू ने कहा था कि वह बस यहां घूमने आई है लेकिन फिर उसने अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से शादी रचा ली थी। वाघा बॉर्डर के रास्ते अंजू की देश वापसी हुई है। जब अंजू पाकिस्तान गई तो उसने कहा था कि वह सिर्फ वहां घूमने गई है, लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से उसने शादी कर ली थी। राजस्थान से ताल्लुक रखने वाली अंजू पहले से ही शादीशुदा थी और उसके पति का नाम अरविंद था। अरविंद और अंजू के यहां दो बच्चे थे। लेकिन अपने दोस्त नसरुल्लाह के लिए उसने यहां अपने बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी। सूत्रों के मुताबिक अभी ये साफ नहीं है कि क्या अंजू हमेशा के लिए भारत लौटी है या फिर वापस अपने पाकिस्तानी दोस्त से पास जाएगी।पाकिस्तान पहुंचते ही भारत की अंजू ने इस्‍लाम धर्म अपना लिया और दोस्त नसरुल्‍ला से निकाह करने के बाद अपना नाम फातिमा रख लिया। अब अंजू भारत आ चुकी है ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यहां रह रहे उसके पति अरविंद के साथ टकराव बढ़ सकता है। क्योंकि जब अंजू पाकिस्तान चली गयी थी तब अरविंद ने यह कहा था कि वह किसी भी हाल में अपने बच्चों को अंजू से नहीं मिलने देगा। बता दें कि इस मामले को लेकर अरविंद पहले भी पुलिस के पास जा चुका है।

होगी पूछताछ…..

अंजू जैसे ही भारतीय सीमा में दाखिल हुई सबसे पहले उसे बीएसएफ कैम्प ले जाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यहां उससे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियां भी उससे पूछताछ कर सकती हैं। जब तक सभी एजेंसियां उसके द्वारा दिए जवाब से संतुष्ट नहीं होगी, उसे घर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। लेकिन फिलहाल अंजू का बयान सामने नहीं आया है। घर लौटने के बाद उसका व्यवहार कैसा रहता है, परिवार के लोग उसके साथ किस तरह का बर्ताव करते हैं, यह भी देखने वाली बात होगी।

झूठ बोलकर गई थी अंजू…..

जब अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर आई तो उसके परिवारवाले काफी हैरान थे। उसके मन में क्या चल रहा था किसी को इसकी भनक भी नहीं थी। इसे लेकर तब अंजू के पति अरविंद ने कहा था, ‘वह चार दिन पहले मुझसे बोल कर गई थी कि जयपुर घूमने जा रही हूं।’

Previous articleभाजपा के विरुद्ध बोलने की बजाय पंजाब के हालातों पर ध्यान दे आप सरकार : खन्ना
Next articleगली का पुननिर्माण कार्य शुरू करवाते हुए सरपंच प्रभात शर्मा,पंच नीलम भाखन व मौजूद मुहल्ले निवासी