पुलिस की कारगुजारी में ओर निखार लाएगा यह कदम : नवजोत सिंह माहल
446 पुलिस मुलाजिमों को गैर जरूरी ड्यूटियों से बदल कर थानों में किया तैनात

होशियारपुर,19 नवंबर(राजदार टाइम्स): डीजीपी दिनकर गुप्ता की तरफ से जारी निर्देशों के अंतर्गत पंजाब पुलिस की बदली और तैनाती नीति को जिले में लागू करते हुए जिला पुलिस कप्तान नवजोत सिंह माहल ने 337 पुलिस मुलाजिमों की बदलें जिलो के अलग-अलग हिस्सों में की। इन मुलाजिमों को उन के गृह पुलिस थानों और सब-डिवीजनों से बदल कर अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। जिससे पुलिस की कारगुजारी में और सुधार होने के साथ पक्षपात की गुंजाईश भी नहीं रहेगी।
जिला पुलिस कप्तान नवजोत सिंह माहल ने बताया कि एक पुलिस थाने में 3 साल से अधिक समय से तैनात पुलिस मुलाजिमों को भी इन बदलियों दौरान नई जगह पर लगाया गया है। स्थानीय पुलिस लाईन में एसपीज और डीएसपीज की मौजूदगी में इन पुलिस मुलाजिमों को संबोधित करते हुए ताकीद की कि होशियारपुर में जुर्म की रोकथाम के लिए पूरी शिद्दत और तनदेही के साथ अपनी-अपनी ड्यूटी निभाई जाये। उन्होंने पुलिस मुलाजिमों को न्योता दिया कि कम्युनिटी पुलिसिंग के द्वारा पुलिस-पब्लिक संबंधों को और मजबूत करते हुए आम लोगों में पुलिस के प्रति भरोसे को ओर बेहतर किया जाये।
गौर हो कि जिले के पुलिस थानों में संख्या बढ़ाने के मद्देनजर अब तक 446 पुलिस मुलाजिमों को गैर-जरूरी ड्यूटियों से फारिग करके पुलिस स्टेशनों में तैनात किया गया है ताकि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए थानों की कारगुजारी को और निखारा जा सके। नवजोत सिंह माहल की तरफ से होशियारपुर में प्रभार संभालने के बाद अब तक 783 बदलियां और तैनातियां की जा चुकीं हैं जोकि नौजवान पुलिस मुलाजिमों की तरफ से अपनी ड्यूटी और भी सभ्यक ढंग के साथ करन को यकीनी बनाने के साथ-साथ लोगों की शिकायतों के तुरंत निपटारे में भी सहायक होंगी। इस मौके एसपी (जांच) रविन्द्रपाल सिंह संधू, एसपी (एच) रमिन्दर सिंह के अलावा सीनियर पुलिस अधिकारी मौजूद थे।