डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने किया अलगअलग पोलिंग बूथों का दौरा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने शांतिपूर्वक मतदान के लिए वोटरों पोलिंग स्टाफ का किया धन्यवाद

होशियारपुर,(राजदार टाइम्स): डिप्टी कमिश्नर-कम-ज़िला निर्वाचन अधिकारी होशियारपुर कोमल मित्तल ने बताया कि होशियारपुर जिले में सफलतापूर्वक व शांतिपूर्ण ढंग से पंचायती चुनाव संपन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि शाम 4 बजे तक जिले के 10 ब्लाकों में पोलिंग 62.05 प्रतिशत रही, जिनमें गढ़शंकर ब्लाक में 52.39 प्रतिशत, माहिलपुर में 61.07 प्रतिशत, होशियारपुर-1 में 64.3 प्रतिशत, होशियारपुर-2 में 60.28 प्रतिशत, टांडा में 62 प्रतिशत, दसूहा में 64.53 प्रतिशत, मुकेरियां में 59.83 प्रतिशत, हाजीपुर में 65.91 प्रतिशत, तलवाड़ा में 64.93 प्रतिशत व ब्लाक भूंगा में वोटिंग 69.48 प्रतिशत रही।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले के 10 ब्लाकों में 1405 ग्राम पंचायतें हैं और मतदान बूथों की संख्या 1683 है। उन्होंने बताया कि जिले में सरपंच पद के लिए कुल 2730 व पंच पद के लिए 6751 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। बता दें कि जिले में 265 पंचायतें सर्वसम्मति से पहले ही चुन ली गई हैं। डिप्टी कमिश्नर ने चुनाव प्रक्रिया में ड्यूटी निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी ओर से जिम्मेदारी में निभाई गई ड्यूटी के कारण ही सफलतापूर्वक चुनाव संपन्न हुआ हैं। उन्होंने उत्साहपूर्वक वोट के अधिकार का उपयोग करने वाले वोटरों की प्रशंसा और धन्यवाद किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने भय-मुक्त, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा के साथ आज अलग-अलग पोलिंग बूथों का दौरा कर वोट प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने गांव अज्जोवाल, आदमवाल, बजवाड़ा, हरदोखानपुर, राम कालोनी कैंप और जहानखेलां व अन्य स्थानों के पोलिंग बूथों पर पहुंचकर वहां की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पोलिंग बूथों पर चुनावी प्रक्रिया का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित अधिकारियों से चुनाव की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा ने विशेष रूप से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और पुलिस बल की तैनाती की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद हों ताकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटा जा सके। उन्होंने पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए कि चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखें और किसी भी असामाजिक तत्व को मतदान प्रक्रिया में हस्तक्षेप न करने दें। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सुबह 10 बजे तक ज़िले में वोटिंग प्रतिशत 12.48,  दोपहर 12 बजे तक 25.57 प्रतिशत, दोपहर 2 बजे तक 45.64 प्रतिशत, शाम 4 बजे तक 62.05 प्रतिशत रही।