नशे के खात्मे, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, अनाधिकृत माइनिंग पर ठोस कदम उठाने की दी हिदायत
होशियारपुर,(तरसेम दीवाना):
राजस्व, पुर्नवास व आपदा प्रबंधन, जल संसाधन और जल आपूर्ति और सैनीटेशन मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता को समय पर नागरिक सेवाएं देना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने काम के लिए सरकारी कार्यालयों का बार-बार चक्कर न लगाना पड़े। वे कैबिनेट मंत्री बनने के बाद आज पहली जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ विधायक गढ़शंकर जय कृष्ण रोढ़ी, विधायक शाम चौरासी डॉॅ.रवजोत सिंह, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा कर्मबीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात व एसएसपी ध्रुमन एच.निंबाले भी मौजूद थे। बैठक शुरु होने से पहले डिप्टी कमिश्नर ने कैबिनेट मंत्री व बैठक में मौजूद समूह विधायकों का स्वागत किया।

कैबिनेट मंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों को बिना किसी परेशानी के नागरिक सेवाएं देना है। लोगों का सरकार के प्रति विश्वास होता है और हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी बनती है कि हम उस पर खरे उतरें। उन्होंने कहा कि जिले में नशे के खात्मे, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार व अनाधिकृत माइनिंग पर ठोस कदम उठाने की जरुरत है, जिसके लिए अधिकारी अभी से काम पर जुट जाएं। जिले में किसी भी हाल में कानून व्यवस्था बिगडऩे नहीं दी जाएगी। ब्रम शंकर जिंपा ने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि वे समय पर कार्यालय पहुंचे और ईमानदारी व निष्ठा से अपनी ड्यूटी निभाएं। उन्होंने सेवा केंद्रों के कार्यों में और सुधार के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने एसएसपी को निर्देश दिए कि नशे पर लगाम लगाने के लिए कोई कमी न छोड़े और जो कोई भी इस मामले में संलिप्त हैं, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को पंजाब सरकार से बहुत उम्मीद है और सरकार लोगों से किया एक-एक वायदा पूरे करने के प्रति वचनबद्ध है। विधायकों ने भी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अधिकारियों को परिचित करवाया। इस मौके पर अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कैबिनेट मंत्री को विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन की ओर से पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पूरा पालन किया जाएगा और मुख्य मंत्री की विजन को जिले में पूरी तरह से लागू करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके प अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) दरबारा सिंह, एसडीएम दसूहा रणदीप सिंह हीर, एसडीएम मुकेरियां कंवलजीत सिंह, एसडीएम गढ़शंकर अरविंदर कुमार के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।