हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एचपीएफए) ने एक फुटबॉल निर्माता कंपनी से करार किया है। अब खिलाडिय़ों को एचपीएफए का लोगो लगा फुटबॉल खेलने को मिलेगा। जल्द ही हिमाचल के हर कोने में एचपीएफए के लोगो वाले फुटबॉल देखने को मिलेंगे। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ की आयोजित वेबिनार के जरिए ऑन लाइन मीटिंग में संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) का महासचिव ऐसे किसी मीटिंग में शामिल हुआ है। इस मीटिंग में एआईएफएफ के महासचिव खुशहाल दास विशेष तौर पर मिटिंग में शामिल हुए। उन्होंने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के कार्यों की सराहना की। खुशहाल दास ने कहा कि हिमाचली युवाओं में फुटबॉल खेल में काफी क्षमता है।

हिमाचली युवा फुटबॉलर और गोलकीपर विशाल कैंथ ने इस खेल में अपना अच्छा खासा नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि एआईएफएफ और एचपीएफए मिलकर प्रदेश में फुटबॉल के आधाभूत ढांचे को विकसित करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते देश भर में हुए लॉकडाउन के चलते सारी व्यवस्था चरमरा गई है। हालात सामान्य होते ही इस दिशा में उचित कदम उठाया जाएगा। उन्होंने हिमाचल फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा को दिल्ली आमंत्रित किया है। दिल्ली में वह स्पोट्र्र्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया से मिलकर प्रदेश में फुटबॉल के उत्थान पर बातचीत करेंगे। दीपक शर्मा ने बताया कि भारत में होने वाली एएफसी अंडर-17 महिला विश्व फुटबॉल कप एआईएफएफ के महासचिव खुशहाल दास की देखरेख में करवाया जा रहा है।

उन्होंने इसके लिए उन्हें बधाई दी। वेबिनार मीटिंग में हिमाचल में मूलभूत सुविधाओं की कमी पर भी चर्चा हुई। संघ के कई सदस्यों ने प्रदेश में फुटबॉल ग्राऊंड सहित अन्य समस्यओं को प्रमुखता से उठाया। दीपक शर्मा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में रेफरी, गल्र्स फुटबॉल और अंडर-14 का वेबिनार कार्यक्रम आरंभ किया जाएगा। इस ऑन लाइन मीटिंग में संघ के कोषाध्यक्ष नरेश राणा, तकनीकी निदेशक सुधीर बीटी, हेड ऑफ रेफरी श्याम सुंदर शर्मा, पंकज दत्ता, मुनीष वि_ल, पवन कुमार, करनजीत, रोहित, अंकित, अरमान, बिक्रम विष्ट, एआईएफएफ के मैच कमीश्नर तपिश थापा व दीपक शर्मा, पवन कुमार, मुनीष कुमार, विपिन कुमार, मोहम्मद इकराम, शुभम गुरुंग, संजीव वर्मा, कश्मीर सिंह व विरेंद्र सेन शामिल हुए।

Previous articleश्री मणिमहेश ट्रस्ट का बाइलॉज बनकर तैयार
Next articleमोदी सरकार के अथक प्रयासों से कोरोना संकट के बीच अन्न-धन की कोई कमी नहीं: अनुराग ठाकुर