बालबाल बचे शोरूम मालिक, छीना तेजधार हथियार व पिस्तौल
आरोपी साथियों सहित हुआ मौके से फरार, पिस्तौल को ले कर भी हो रही हैं चर्चाएं
दसूहा,(राकेश राणा):
पंजाब में नई सरकार बनने के साथ ही पंजाब में लूटपाट और गोलीबारी की घटनाएं आम सी बात हो गई है। ताजा मामला दसूहा में राष्ट्रीय मार्ग पर सामने आया है। जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मुक्तसर पायजामा कुर्ता शोरूम में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक ने अपने कुछ साथियों के साथ पहले तो शोरूम मालिक के साथ तूँ-तूँ, मैं-मैं करते हुए बहस करते हुए दुकान के बाहर जा कर अपनी गाड़ी में निकाल कर एक तेजधार हथियार निकाल कर शोरूम के मालिक पर जानलेवा हमला किया। मगर भगवान की कृपा से बाल बाल बचे शोरूम के मालिक। शोरूम मालिक ने जब तेजधार हथियार को उक्त युवक से छीन लिया तो युवक ने उन पर पिस्तौल निकाल कर फायर कर दिए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई व मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शोरूम के मालिक गुरनाम सिंह ने बताया कि एक युवक सनी निवासी गालोवाल जोकि उनकी दुकान से पहले भी पायजामा कुर्ता सिलवा कर ले गया था। तीन-चार दिन पहले भी वह पायजामा कुर्ता सिलवा कर ले गया, और आज शोरूम में आ कर उनसे बोला की उसका पायजामा कुर्ता खराब हो गया है, और उनसे गाली गलौच कर आभद्र व्यवहार करने लगा। इस पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं हैं, आपको हम दूसरा पायजामा कुर्ता सिल कर दे देते हैं।

मगर वह था कि गाली गलौच करता ही जा रहा था, जबकि उसने अभी कपड़ों के पैसे भी देने थे। बार-बार उक्त सन्नी गालोवाल को समझाने पर भी गंदी-गंदी गाली निकालता जा रहा था, इतने में उसने बाहर जा कर पहले तो अपनी गाड़ी में से तेजधार हथियार निकाल कर उन पर हमला कर दिया, मगर वह बाल-बाल बच गए। किसी तरह से उन्होंने बचाव करते हुए उख्त हथियार को छीन लिया तो उसने तुरन्त ही अपनी जेब में पिस्तौल निकाल कर गोली चलाने लगा। उन्होंने किसी तरह से पिस्तौल को भी छिन लिया उस समय तक वह चार-पांच फायर कर चुका था। जैसे ही उससे पिस्तौल को छिना तो वह मौके पर से साथियों सहित फरार हो गया। इस सारे माले की सूचना तुरन्त ही पुसि को दी गई। गुरनाम सिंह ने बताया कि उन्हें मौके पर से मिले दो खाली खोल व एक कारतूस भी मिला है। जिसे उन्होंने ले कर पुलिस को सौंप दिया है। देखने वाली बात यह है कि गोलियां चलाने वाले युवक के पास पिस्तौल लाईसैंसी था या फिर दो नम्बर का था। इस बारे में भी तरह-तरह की चचाएं शुरू हो गई हैं।

पुलिस ने मामले दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है : डीएसपी रणजीत सिंह
डीएसपी रणजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सारी जानकारी ली है। ब्यानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आगे की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस दबिश दे रही है। एक परशन के उत्तर में उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दी होगा कि हथियार लाईसैंसी था या नहीं। यह सारा मामला जांच में ही मालूम होंगा।

Previous articleपैसों के लालच में दोस्त की बेरहमी से हत्या
Next articleअहमदिया मुस्लिम मस्जिद में मनाया मुस्लिम भाई चारे ने बड़ी शान से ईद-उल-फि़तर का त्यौहार