आसपास के क्षेत्रों में शिक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका अदा करेगा सरकारी कॉलेज : पवन कुमार आदिया

विधायक व जिलाधीश ने 13.78 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे कॉलेज के निर्माण की प्रगति का लिया जायजा

होशियारपुर,16 दिसंबर(राजदार टाइम्स): पंजाब सरकार की तरफ से ढोलबाहा व इसके आसपास के क्षेत्रों के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए स्थापित किये जा रहे सरकारी कॉलेज ढोलबाहा आगामी सैशन से शुरू कर दिया जायेगा। इस कॉलेज की शुरुआत के साथ इलाके के विद्यार्थियों को बड़ी सुविधा मिलेगी जो कि लंबे समय से अपेक्षित थी।
यह विचार शामचुरासी से विधायक पवन कुमार आदिया ने जिलाधीश अपनीत रियात सहित निर्माण अधीन कॉलेज के काम की प्रगति का जायजा लेने उपरांत करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि 13.78 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाला यह कॉलेज इलाके अंदर शिक्षा के प्रसार में अहम भूमिका निभाएगा। पंजाब सरकार की तरफ से प्राथमिक और ऊँची शिक्षा के स्तर को ओर ऊँचा उठाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के अंतर्गत स्थापित किये जाने वाले इस कॉलेज में 20 क्लासों, चार लैबोरेटरियाँ, तीन खेल के मैदान आदि बनाए जा रहे हैं। जोकि अलग-अलग विषयों में ऊँची शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। विधायक व जिलाधीश ने चल रहे कामों की रफ्तार पर तसल्ली जताते हुए बताया कि 31 मार्च से पहले-पहले यह कॉलेज पूरी तरह तैयार हो जायेगा। जिस उपरांत क्लासें भी शुरू कर दीं जाएंगी।
जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि 10 एकड़ क्षेत्रफल में बन रहे इस कॉलेज के शुरू होने से ढोलबाहा, इसके आसपास के क्षेत्रों के अलावा दूरदराज इलाकों के विद्यार्थियों को ऊँची शिक्षा प्राप्त करन में कोई परेशानी नहीं रहेगी। 

Previous articleसेवा केन्द्रों के द्वारा भी दर्ज कराई जा सकेगी किसी भी विभाग के खि़लाफ़ शिकायत
Next articleउस्ताद भाई भूपिंदर सिंह बिजली का देहांत, अंतिम अरदास 20 को