मिशन द्वारा 50 बैड का कोविड ट्रीटमेंट सैंटर मानवता को समर्पित
पंचकूला,(मनप्रीत सिंह मन्ना/राजदार टाइम्स):
निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन मानवता की सेवा के लिए हेशा ही प्रयत्नशील रहता है। इसी श्रंृखला के तहत मिशन द्वारा सैक्टर-9 स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में कोविड-19 महामारी से ग्रस्त रोगियों के इलाज के लिए 50 बैड का कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर पूरे इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ हरियाणा सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार के सहयोग से इस ट्रीटमेंट सेंटर में बैड इत्यादि व मरीजों के खाने-पीने की व्यवस्था संत निरंकारी मिशन द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी।
संत निरंकारी मंडल के चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज केके कश्यप ने कोविड-19 ट्रीटमेंट सैंटर में मिशन द्वारा तीनों समय के भोजन की व्यवस्था, बिजली की निरविधन सप्लाई तथा मिशन द्वारा दिल्ली से इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए भेजा गया, सामान उपलब्ध करवाया जाएगा। परंतु मेडीकल सुविधा, डॉक्टर, नर्से तथा पेरामैडिकल सुविधाएं सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। विधानसभा स्पीकर हरियाणा व पंचकूला से विधायक ज्ञानचंद गुप्ता तथा संत निरंकारी मंडल के चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज केके कश्यप ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर सन्त निरंकारी सत्संग भवन में कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर बनाने की बात की थी। जिस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पंचकूला स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर बनाने को स्वीकृति प्रदान की थी।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मिशन द्वारा की गई इस पहल के लिए सत्गुरु माता सुदीक्षा महाराज का हृदय से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सन्त निरंकारी मिशन द्वारा प्रतिवर्ष रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है तथा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाता है, जो कि मानवता की सेवा के लिए सराहनीय कार्य है।

Previous articleमहिला काव्य मंच पंचकुला इकाई ने मनाया मातृ दिवस
Next article18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण पहले पढ़ाव में, निर्माण मजूदरों को भी लगेगी वैक्सीनेशन