बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से शुरुआती रुझान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने विपक्षी दलों के महागठबंधन पर बढ़त बना ली है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, 40 सीटों में से 34 सीटों पर राजग ने बढ़त बना ली है जबकि महागठबंधन दो सीटों पर आगे है। चर्चित लोकसभा सीट बेगूसराय में राजग के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह 20 हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं। 

राज्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने यहां बताया कि बिहार की बेगूसराय सीट पर जेएनयू छात्र संघ के नेता और वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार से 20,000 से अधिक मतों आगे चल रहे हैं। इसके अलावा पटना साहिब से राजग प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा पर शुरुआती बढ़त बना रखी है, वहीं पाटलिपुत्र से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती शुरुआती रुझान में पीछे चल रही हैं। 

दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के गोपालजी ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के अब्दुलबारी सिद्दीकी से 9,000 मतों से आगे हैं। वहीं बांका में जद (यू) के गिरधारी यादव राजद के जयप्रकाश यादव से करीब 1000 मतों से आगे हैं। गया (सु) लोकसभा क्षेत्र से राजग के विजय कुमार मांझी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी से 4000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

Previous articleबंगाल में भाजपा-तृणमूल में कांटे की टक्कर
Next articleलोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने की 150 रैलियां