अमृतसर,(राजदार टाइम्स): स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की तैयारियां देश में जोरों पर है, लेकिन साथ ही पाकिस्तानी आतंकी संगठन इस अवसर पर सुरक्षा में सेंध लगाने की नापाक साजिश भी कर रहे हैं। देश की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। अमृतसर के पास भारत पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर पाक की ड्रोन साजिश का खुलासा किया है। पाकिस्तान ने इस क्षेत्र में ड्रोन के जरिए टिफिन बम, आईईडी व हैंड ग्रेनेड आदि गिराए हैं।
पुलिस को सर्चिंग के दौरान मिला टिफिन बम
स्वतंत्रता दिवस के पूर्व सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं और चप्पे-चप्पे तक तलाशी ली जा रही है। पंजाब पुलिस को पाकिस्तान द्वारा संदिग्ध वस्तु फेंके जाने की सूचना मिली थी। जांच के दौरान पता चला कि ड्रोन द्वारा फेंकी गई संदिग्ध वस्तु आईईडी टिफिन बम है। टिफिन में 5 हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं।
डीजीपी बोले, पाक सीमा पर दिखे थे ड्रोन
पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सर्चिंग के दौरान एक टिफिन से 5 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। यहां स्थानीय लोगों को आसमान से कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी थी, इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था तो टिफिन बम बरामद हुआ। दिनकर गुप्ता ने बताया कि पाकिस्तान पार से ये टिफिन बम ड्रोन के जरिए गिराया गए हैं। टिफिन बम गिराने के बाद ड्रोन वापस पाक सीमा में लौट गए हैं। गुप्ता ने बताया कि भारत पाक सीमा पर 7 और 8 अगस्त को ड्रोन देखे गए थे।

Previous articleराजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड, अब होगा मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड
Next articleजिला कानूनी सेवाएं अथारिटी द्वारा भारत छोड़ो आंदोलन दिवस संबंधी विद्यार्थियों को किया जागरुक