बंगाल में बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतरी
कई यात्री ट्रेन में फंसे, समाचार लिखे जाने तक 20 लोगों के जख्मी होने की संभावन
कोलकत्ता,(राजदार टाइम्स):
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में आज शाम एक रेल के पटरी से उतरने के कारण बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के पहिए पटरी से उतर जाने के कारण उत्तरी बंगाल में कूचबिहार और जलपाईगुड़ी के बीच डोमोहानी के पास मायनागोरी में उसके 4-5 डिब्बे पलट गए। कुल 12 डिब्बे दुघर्टनाग्रस्त हुए हैं।

बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है, लेकिन एक्सीडेंट की भयावहता को देखते हुए कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर बचाव अभियान शुरू हो गया है। पलटे हुए डिब्बों में बड़ी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं, जिनमें लगभग 20 लोगों के घायल होने का समाचार हैं। जिनमें 15 की हालात नाजूक बताई जा रही है। ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर दो बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी।

हेल्पलाइन नंबर किया जारी
भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। कई लोग ट्रेन में अभी फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है।
राहत ट्रेन के साथ एंबुलेंसों को भी भेजा
बताया गया है कि दोमोहानी के सबसे करीब जलपाईगुड़ी स्टेशन है। यहां से एक राहत ट्रेन के साथ एंबुलेंसों को भी भेजा गया है। फिलहाल पुलिस और स्थानीय लोग राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं। रेल हादसे में घायल हुए लोगों को मैनागुड़ी अस्पताल और जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है।

Previous articleजमानत के बाद मजीठिया बोले, मैं भागा कहीं नहीं था
Next articleपंजाब में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान आप में शामिल