देश के नाम संबोधन में बोले मोदी, तूफान बन कर आई है कोरोना की दूसरी लहर
कहा, राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वह श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें
दिल्ली,(राजदार टाइम्स):
देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तूफान की तरह आई है। चुनौती बड़ी है लेकिन हमें इसे अपने संकल्प, हौसले और मजबूत इरादों के साथ पार करना है। उन्होंने कहा कि देश आज कोरोना के खिलाफ कठिन लड़ाई लड़ रहा है। गत कुछ दिनों में जो फैसले लिए गए हैं वह कोरोना की स्थिति को सुधारेंगे। देश के नाम संबोधन पर पीएम मोदी ने कहा कि उनका राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वह श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें। राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा। देश में बेकाबू वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। लगातार कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि ने सरकार से लेकर आम लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढऩे के साथ ही देश में अस्पतालों की हालत बेहद खराब नजर आ है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत है। वहीं देश में मंगलवार को बीते 24 घंटों में 2.56 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले और करीब 1,757 लोगों की संक्रमण के चलते जान चली गई है।
ऑक्सीजन संकट से निपटने के हो रहे सभी प्रयास
इस बार कोरोना संकट में देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की मांग बहुत बढ़ी है। इस विषय में पूरी संवेदनशीलता के साथ तेजी से काम किया जा रहा है। केंद्र, राज्य सरकारें और निजी क्षेत्र सभी इसी कोशिश में लगे हैं कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले। ऑक्सीजन उत्पादन और आपूर्ति को बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं।
चिकित्सकों का जताया आभार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया। उन्होंने अपील की कि दोबारा देश जिस संकट का सामना कर रहा है, उससे निपटने में आपको फिर वही भूमिका निभानी है।

Previous articleपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हुआ कोरोना
Next articleमहाराष्ट्र के मंत्रियों ने की अपील, मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे जल्द लें निर्णय लॉकडाउन पर