कहा, ये बंगाल के लोगों की महानता है, इच्छाशक्ति है कि उन्होंने परिवर्तन की उम्मीदों को कभी नहीं छोड़ा
कोलकाता,(राजदार टाइम्स):
बंगाल में डर और भय के पुराने दिन 2 मई से आगे नहीं चलने वाले हैं। लोकतंत्र सर्वोपरि है। हर वोटर से कहूंगा कि लोकसभा चुनाव में आपका मंत्र था-चुपचाप कमल छाप। इस बार आपको जोर से छाप, टीएमसी साफ के इरादे से आगे बढऩा है। ब्रिगेड मैदान फिर से बंगाल में लोकतंत्र स्थापित करने जा रहा है और आप उसके साक्षी बनेंगे। यह बात देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा की विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि आज हमारे बीच मिथुन चक्रवर्ती भी है। उनकी जीवनगाथा संघर्ष और सफलता के उदाहरणों से भरी हुई है। ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की ये हुंकार सुनने के बाद किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। पूरी ताकत से मेरे साथ बोलिए। भारत माता की जय।
बंगाल के लोगों ने परिवर्तन की उम्मीदों को कभी नहीं छोड़ा :
उन्होंने कहा कि इन लोगों ने बंगाल की महान भूमि का जो हाल किया, वो पीढ़ी दर पीढ़ी बंगाल के लोगों ने सहा और बर्दाश्त किया है। ये बंगाल के लोगों की महानता है, इच्छाशक्ति है कि उन्होंने बंगाल में परिवर्तन की उम्मीदों को कभी छोड़ा नहीं है। परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपका भरोसा तोड़ दिया, आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया। बंगाल की इस धरती ने हमारे आजादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके, ऊर्जा दी, ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया। बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत की भावना को सशक्त किया। इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान होने वाले सपूत दिए हैं। इस धरती को मैं अनेक बार नमन करता हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि आज इस ऐतिहासिक ब्रिगेड ग्राउंड पर मुझे फिर एक बार आपका आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर मिला है। इस ग्राउंड के आसपास स्वामी विवेकानंदजी, सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है।
बंगाल सोनार बांग्ला चाहता
उन्होंने कहा इन लोगों ने बंगाल का भरोसा तोड़ा, बंगाल की भूमि और उनकी बहन-बेटियों को अपमानित किया। ये बंगाल की उम्मीद को नहीं तोड़ पाए। ये जनसागर इस उम्मीद और उस हौसले की जीती-जागती तस्वीर है। बंगाल उन्नति, शांति, प्रगति और सोनार बांग्ला चाहता है। मैं देख रहा हूं कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ ञ्जरूष्ट है, कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है। दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर के खड़ी हो गई है। आज भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए लाखों लोगों का यहां आना, लाखों लोगों का पूरे प्रदेश में आशीर्वाद बनाए रखना। सामान्य आदमी हों, कला जगत के लोग हों, सभी आशीर्वाद बरसा रहे हैं। सबके दिल में एक ही इच्छा है कि हमारा बंगाल विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे।

Previous articleएक और किसान ने की टिकरी बॉर्डर पर आत्महत्या
Next articleनई शिक्षा नीति 2020 पर एसपीएन कॉलेज में हुई ई गोष्ठी