वरिष्ठ विधायक शोभनदेव ने दिया आज विधानसभा अध्यक्ष इस्तीफा
कोलकाता,(राजदार टाइम्स):
पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से लड़ेंगीं। विधान सभा क्षेत्र भवानीपुर सीट से शोभनदेव चटर्जी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनकी जगह पर अब मुख्य मंत्री ममता बनर्जी उपचुनाव लड़ेंगी। कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

याद रहे कि शोभनदेव ने भवानीपुर में भाजपा के स्टार उम्मीदवार अभिनेता रुद्रनील घोष को 50 हजार से अधिक वोटों से पराजित किया था। अब ममता यहां से चुनाव लड़ेंगी। दरअसल 2011 व 2016 में ममता इसी सीट से विधायक निर्वाचित हुई थीं। परंतु इस बार भवानीपुर से शोभनदेव को उतार कर ममता खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ी। लेकिन राज्य में 213 सीटों पर तृणमूल की प्रचंड जीत के बावजूद नंदीग्राम में ममता, भाजपा नेता और अपने पूर्व सिपहसालार सुवेंदु अधिकारी से 1956 वोटों से हार गईं। नियमों के अनुसार, ममता को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है। इसीलिए उनके लिए यह सीट छोड़ी गई है।
शोभनदेव चटर्जी का बयान
शोभनदेव चटर्जी ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भवानीपुर से दो बार जीत चुकी हैं। सभी पार्टी नेताओं ने चर्चा की और जब उन्होंने सुना कि वह यहां से चुनाव लडऩा चाहती हैं, तो उन्होंने सोचा कि उन्हें अपनी सीट छोड़ देनी चाहिए, कोई दबाव नहीं है। किसी और में सरकार चलाने की हिम्मत नहीं है। मैंने उससे बात की। यह उनकी सीट थी, मैं बस इसकी रक्षा कर रहा था।

Previous articleहरजीत काका बने कांग्रेस के ओबीसी सेल कपूरथला के चेयरमैन
Next articleजिले के गांवों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागरुकता बढ़ी