कहा, 3 सौ यूनिट भी मिलेंगे मुफ्त
चण्ड़ीगढ़,(राजदार टाइम्स):
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है। आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब में आम आदमी की पार्टी की सरकार बनती है तो हर परिवार को 3 सौ यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी। पंजाब के 70 से 80 फीसदी घरों का बिजली का बिल शून्य हो जाएगा। दूसरा ऐलान पुराने घरेलू बिजली बिल माफ करने का रहा। वहीं तीसरी घोषणा 24 घंटे बिजली बहाली का है।
केजरीवाल ने कुल मिलाकर तीन बड़ी घोषणाएं की

  1. 3 सौ यूनिट मुप्त बिजली
  2. पुराने सभी घरेलू बिजली बिल माफ
  3. बिना कट के 24 घंटे मिलेगी बिजली

केजरीवाल ने कहा कि यह केजरीवाल की गारंटी है, कैप्टन के वादे नहीं। जैसे ही आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, पहली कलम से ये वादे पूरे कर दिए जाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली देने में थोड़ा समय लगेगा। केजरीवाल ने बार-बार अपने दिल्ली मॉडल का हवाला दिया।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 24 घंटे बिजली बाहली में 2-3 साल का समय लगेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोगों की बिजली कंपनियों के साथ सांठगांठ है। यही कारण है कि अनापशनाप बिल दिए जाते हैं।
दिल्ली की महिलाएं खुश, पंजाब की महंगाई से नाराज
रैली से पहले आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया कि स्टेज तैयार है। अरविंद केजरीवाल एक बड़ा ऐलान करेंगे। पार्टी नेता राघव चड्ढा ने भी कहा कि ये घोषणा कैप्टन अमरिंदर के लिए झटका होगी। इससे पहले सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि दिल्ली में हम हर परिवार को 2 सौ यूनिट बिजली मुफ्त दे रहे हैं। यहां की महिलाएं खुश हैं। पंजाब की महिलाएं महंगाई से नाराज हैं।
बता दें, पंजाब में वर्ष 2022 में चुनाव होने हैं। अभी कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार है। कांग्रेस फिलहाल अंदरूनी कहल से जूझ रही है। दूसरी तरफ, एनडीए से अलग होने के बाद अकाली दल ने बसपा के साथ चुनाव लडऩे का फैसला किया है।

Previous articleकांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्वनी सेखड़ी की तबियत बिगड़ी, अमृतसर के निजी अस्पताल में भर्ती
Next articleसुजानपुर ओवरब्रिज का मसला जल्द होगा हल : पुनीत पिंटा