जिले में रोजमर्रा लिये जा रहे हैं 17 सौ के लगभग कोविड सैंपल
जिलेे में एक माइक्रो कंटेनमैंट जोन और 3 हॉट सपॉट
रात के कफ्र्यू को पूरी अहमीयत देने की अपील, मैरिज पैलेसों को समय पर बंद करने को यकीनी बनाया जाये
दिव्यांगजन सिवल अस्पताल और सब डिविजन स्तर पर चल रहे कैंपों का ले पूरा फायदा

होशियारपुर,10 दिसंबर(राजदार टाइम्स): कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर जिलाधीश अपनीत रियात ने लोगों से अपील की कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से समय-समय पर जारी होती सलाहकारियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में अपनाने के लिए किसी किस्म की ढील न इस्तेमाल की जाये। उन्होंने लोगों को ताकिद की कि किसी भी काम के लिए घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहनना, समय-समय पर हाथ धोने और एक दूसरे से बनती दूरी बना कर रखने को हर हाल यकीनी बनाया जाये जोकि मौजूदा संकट समय अति अपेक्षित है।
अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान बुधवार शाम को लोगों को संबोधन करते हुये जिलाधीश अपनीत रिआत ने बताया कि जिलेे में रोजमर्रा के 17 सौ के लगभग कोविड सैंपल लिए जा रहे हैं और अब तक लिए गए कुल 207734 सैंपलों में से 200048 सैंपल नेगेटिव पाये जाने के साथ-साथ 7261 केस पोजिटिव थे। जिनमें से कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 245 है। जिलेे में गाँव दालोवाल, ब्लॉक बुढाबड़ को माईक्रो कंटेनमैंट जोन घोषित किया गया है। जहाँ स्वास्थ्य सलाहकारियों के अनुसार सभी इलाकों की सैंपलिंग यकीनी बनाई जा रही है और लाजिमी सेवा के बिना इलाके में यातायात पर पूर्ण पाबंदी है।
जिलेे में कोविड से सम्बन्धित संवेदनशील इलाकों की बात करते हुये जिलाधीश ने बताया कि भूंगा ब्लॉक के गाँव बहेड़ा और बाहटीवाल के अलावा गाँव काने ब्लॉक चक्कोवाल ‘हॉट सपॉट’ हैं और लोगों को कोरोना के संदर्भ में पूरी एहतियात बरतनी चाहिए। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से कोविड के मुकाबले के लिए जरुरी और उचित प्रबंध अमल में लाए गए हैं जिससे किसी भी तरह की हालत को असरदार ढंग से नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि म्युंसिपल हदों के अंदर रात को 10 बजे से प्रात: काल 5 बजे तक कफ्र्यू को भी पूरी अहमीयत दी जाये और गैर जरूरी यातायात से पूरी तरह गुरेज किया जाये जिससे कोरोना के संभावित फैलाव को सभ्यक ढंग से रोका जा सके। विवाहों आदि से सम्बन्धित प्रोग्रामों को कोविड के मद्देनजर समय पर निपटानेे की जरूरत पर जोर देते हुये अपनीत रियात ने कहा कि रात को साढ़े 9 बजे बंद करने के हुक्म जारी किये गए हैं और लोग हितों के मद्देनजर इन हुक्मों की पालना को हर हाल यकीनी बनाया जाये।

दिव्यांगजनों को सर्टिफिकेट और यूडीआईडी कार्ड बनाने की अपील
आपने फेसबुक लाइव के दौरान जिलाधीश ने जिले के दिव्यांगजनों से अपील की कि जिला और सब-डिविजन स्तर पर सरकारी अस्पतालों में चल रहे विशेष कैंपों के द्वारा अपने डिसएबिलटी सर्टिफिकेट और यू.डी.आई.डी कार्ड बनवाएं। जिससे उनको दिव्यांगजनों को मिलने वाली सहूलतें हासिल करने में कोई समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए होशियारपुर के सुविधा केंद्र में विशेष काउन्टर स्थापित कर दिया गया है। जहाँ दिव्यांगजन सहज ही अपेक्षित सेवा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए जरुरी दस्तावेज जैसे कि सर्टिफिकेट और यू.डी.आई.डी कार्ड, वोट बनवाने या पैंशन से सम्बन्धित प्रक्रिया को मुकम्मल करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से 17 दिसंबर से हर गुरूवार एक सब-डिविजन पर विशेष कैंप लगाने शुरू किये जा रहे हैं। जहाँ अलग-अलग विभागों से सम्बन्धित अमला प्रात: काल 9 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए उपलब्ध रहेगा।

Previous articleਪਿੰਡ ਸੜੋਆ ਵਿੱਚ ਪੰਚਾਇਤ ਵਲੋਂ ਕਰੋਨਾ ਨੂੰ ਹਰਾਉਣ ਲਈ ਲਗਾਇਆ ਕਰੋਨਾ ਟੈਸਟ ਕੈਂਪ
Next articleआंदोलनकारियों की तरफ से सुझाव नहीं आए: तोमर