हाई कमान को दिया समय, पार्टी विरोधी कार्य करने वाले व राहुल गाँधी के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले की टिकट बदलने के लिए
कांग्रेस को एक बार फिर से उठाना पड़ सकता है भारी नुक्सान
दो बार विधानसभा व एक बार लोग सभा चुनाव में किया था पार्टी प्रत्याशी
का विरोध
पठानकोट,(राजदार टाइम्स ब्यूरो):
पंजाब प्रदेश कांग्रेस में आपसी लड़ाई किसी से भी छुपी हुई नहीं है। कांग्रेस पार्टी को आऐ दिन एक से एक बड़ा झटका लग रहा है। पार्टी एक झटके से अभी संभलती नहीं की दूसरा झट से लग जाता है। अगामी 14 फरवरी को पंजाब विधानसभा के होने जा रहे चुनावों को लेकर जैसे ही पार्टी के टिकटों को ले कर पहली लिस्ट जारी की, पार्टी में लड़ाई चरम पर पहुँच गई है। जिसका कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनावों में भारी नुक्सान होने की संभावना बढ़ गई है। विधान सभा क्षेत्र सुजानपुर से बात करें तो सभी कांग्रेसी अचंभित हैं कि पार्टी ने पुराने कांग्रेसी नेताओं को दरकिनार कर एक ऐसे नेता को टिकट दे दिया। जिसने दो बार पार्टी से बगावत कर कांग्रेस को भारी नुक्सान पहुँचाया है। जिसको पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण दो बार पार्टी से निष्काशित किया हो। क्षेत्र में चर्चा है कि जो व्यक्ति पार्टी का सगा नहीं हो सकता वह लोगों का क्या सगा होगा। इसे लेकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं व साधारण कार्यकर्ताओं में गांव स्तर पर भारी रोष पाया जा रहा है। इसी को ले कर वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं की एक बैठक हुई। जिसमें कहा गया कि विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर 001 से जिस तरह कांग्रेस पार्टी का विरोध कर आजाद प्रत्याशी के तौर पर दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ कांग्रेस को भारी नुक्सान पहुँचा कमजोर करने वाले नरेश पूरी को प्रत्याशी बना टिकट का गलत आवंटन किया गया है को लेकर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ नेताओं ने अपना आक्रोश पाया जा रहा है।

इन नेताओं में मुख्यत: वर्ष 2012 में कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लडऩे वाले विनय महाजन, वर्ष 2017 में कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लडऩे वाले अमित मंटो, चेयरमैन राजपूत कल्याण बोडऱ् पंजाब दविंदर सिंह दर्शी, चेयरमैन लैंड़ मार्गेज बैंक अवतार सिंह कलेर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव साहिब सिंह साबा, ब्लाक समिति सुजानपुर के चेयरमैन अलविंदर सिंह लाड़ी, सरपंच व समिति सदस्य बलकार पठानियां, कांग्रेस पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन अलादीन, सरपंच पल्लवी ठाकुर, सरपंच वकील हरीश पठानियां, जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष तोषित महाजन आदि के अलावा अन्य भी शामिल हैं। सभी ने एक सुर में विरोध जताते हुए कहा कि जिस इंसान ने दो बार विधनसभा सुजानपुर व एक बार लोक सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हारने के काम किया। जिस व्यक्ति ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के प्रति अभद्र व अपशब्द कहे हो ऐसे व्यक्ति को प्रत्याशी बना कर सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता एवंम नेताओं के साथ अन्याय हुआ है। इसके प्रति सभी ने पार्टी हाई कमान से माँग की कि यदि उक्त टिकट को दो दिन में नहीं बदला तो सभी कार्यकर्ताओं को कोई कड़ा निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी सारी जिम्मेवारी पार्टी हाई कमान व पंजाब के नेताओं की होगी। यदि पार्टी ने इसी प्रकार से अपने धरातल के नेताओं की अन्देखी कर पार्टी विरोधी कार्य करने वाले लोगों को प्रोत्साहित किया तो विधानसभा चुनावों में एक बार फिर से सुजानपुर से कांग्रेस पार्टी को भारी नुक्सान होने से कोई नहीं बचा सकता। अब देखना होगा कि क्या कांग्रेस पार्टी अपने धरातल के नेताओं की सुनती है या फिर पार्टी विरोधी कार्य करने वाले लोगों की।

Previous articleनेहरू युवा केन्द्र ने जिले की प्रतिभाओं को किया सम्मानित
Next articleफिरोजपुर ग्रामीण से आप प्रत्याशी आशु बांगड़ ने दिया पार्टी से त्यागपत्र