बठिंडा(हैप्पी जिंदल/राजदार टाइम्स): गोनियाना रोड के दोनों तरफ की बड़ी आबादी को सीवरेज व बरसाती पानी की निकासी से निजात दिलाने के लिए चार साल पहले आदर्श नगर में शुरू किया गया एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) का निर्माण कार्य मुकम्मल हो गया है। क्षेत्र के विधायक व राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने मुकम्मल हुए काम पर तसल्ली प्रकट की। साथ ही घोषणा की कि अगले दस दिनों तक इसे चालू कर दिया जाएगा। एसटीपी का निर्माण नगर निगम के साथ हुए कांट्रैक्ट के तहत त्रिवेणी इंजीनियरिग एंड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने किया है। प्लांट के चालू हो जाने से गोनियाना रोड के आसपास बसे हुए आदर्श नगर, सुच्चा सिंह नगर, गुरू नानक नगर, होमलैंड कालोनी, मंदिर कॉलोनी, कोठे चेत सिंह, कोठे अमरपुरा, ट्रांसपोर्ट नगर, खेता सिंह बस्ती, करतार बस्ती, कच्ची थर्मल कालोनी, पक्की थर्मल कालोनी, विश्वास नगर सहित एक दर्जन से अधिक बस्तियों को बड़ा लाभ मिलेगा। इन इलाकों को सीवरेज और बरसात के जलभराव से निजात मिल जाएगी।
2018 में शुरू हुआ था एसटीपी के निर्माण का काम
गोनियाना रोड के आसपास के क्षेत्र को सीवरेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए वर्ष 2018 में ट्रांसपोर्ट नगर की बैक साइड 4.5 करोड़ रुपये की लागत के साथ जहां सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण शुरू किया गया था। वहीं उक्त क्षेत्र में सीवरेज की पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी शुरू किया गया था। सीवरेज की लाइनें बिछाने का काम लगभग पूरा होने की कगार पर है। वहीं सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम बीते माह ही मुकम्मल किया जा चुका है। त्रिवेणी कंपनी की तरफ से सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को प्लांट का ट्रायल भी दिया जा चुका है। अब केवल इसका उद्घाटन ही बाकी है।
एसटीपी का सौ फीसद काम मुकम्मल : डीजीएम
त्रिवेणी कंपनी के डिप्टी जनरल मैनेजर वीबी शिवनागी ने कहा कि कंपनी अपना सौ फीसद काम मुकम्मल करके सीवरेज बोर्ड को सफल ट्रायल दे चुकी है। कंपनी की तरफ से कोई भी काम बाकी नहीं है। वित्तमंत्री ने इसे चालू करने से पहले रिव्यू विजिट किया है। वित्तमंत्री ने कम पर तसल्ली भी प्रकट की है। अब केवल इसका उद्घाटन ही है।

Previous articleजिला ने किसानों को धान की सीधी बिजाई के लिए आगे आने का किया आह्वान
Next articleअब समय आ गया है कि राजपूत समाज अपने हक्कों की लड़ाई के लिए करे संर्घष : राजपूत प्रतिनिधि