विधायक अरुण डोगरा, जिलाधीश, जिला पुलिस कप्तान व अन्य सहित सैंकड़ों लोगों द्वारा नम आंखों से दी गई शहीद को विदायगी
दसूहा,(राजदार टाइम्स):
शहीद सिपाही मंजीत सिंह का आज उनके गांव खेड़ा कोटली में सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर शहीद के भाई अवतार सिंह ने चिता को अग्नि दी। शहीद मंजीत सिंह के परिवार में उनके माता-पिता, चार बहने व एक भाई मौजूद है। गांव के श्मशान घाट में सैंकड़ों लोगों ने देश पर अपनी जान कुर्बान करने वाले सिपाही मंजीत सिंह को नम आंखों से अंतिम विदायगी दी, जहां सेना की टुकड़ी की तरफ से गार्ड आफ आनर भी दिया। सुबह साढ़े दस बजे के करीब शहीद की मृतक देह गांव पहुंचने पर चारो तरफ शोक की लहर दौड़ गई व अलग-अलग गांवों के लोगों के अलावा भारतीय सेना के अधिकारी, सिविल व पुलिस प्रशासन के अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक शख्सियते भी शहीद को श्रद्धा के पुष्प भेंट करने की लिए पहुंची। वर्णनीय है कि सिपाही मंजीत सिंह 30 अक्टूबर को रात के समय ड्यूटी के समय एक धमाके के दौरान शहीद हो गए थे। शहीद के परिवार से दु:ख व्यक्त करते हुए विधायक अरुण डोगरा ने कहा कि देश की सेवा करते हुए दी सिपाही मंजीत सिंह की शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा।

विधायक अरुण डोगरा, जिलाधीश अपनीत रियात, जिला पुलिस कप्तान कुलवंत सिंह हीर, जिला रक्षा सेवाएं भलाई अधिकारी कर्नल दलविंदर सिंह सहित अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी शख्सियतों के अलावा सैंकड़ों लोगों ने सिपाही मंजीत सिंह को श्रद्धाजंलि दी। गौर हो कि पंजाब के मुख्य मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की ओर से गत दिनों सिपाही मंजीत सिंह, जिसने नौशहरा सैक्टर में देश की सेवा करते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी, के परिवार को 50 लाख रुपए एक्स ग्रेशिया व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। इस समय पर भारी संख्य में उपस्थित लोगों की आँखें जहां नम थी, वहीं देश पर कुर्बान होने वाले जावाज की शहादत पर गर्व भी महसूस कर रहे थे।

Previous articleकैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल के छात्र अंशुल राणा ने नीट परीक्षा में 707 अंक लेकर किया स्कूल तथा क्षेत्र का नाम रोशन
Next articleपेट्रोल व डीजल के दाम कम करने पर लोगों ने किए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद