दीनानगर,17 नवंबर(राजदार टाइम्स): दीनानगर पुलिस स्टेशन पर 27 जुलाई 2015 को हुए फिदायीन हमले से सारा देश दहल उठा था। उस हमले में पंजाब पुलिस के एसपी बलजीत सिंह, होमगार्ड के जवान कांस्टेबल देसराज, कांस्टेबल बोधराज, कांस्टेबल सुखदेव सिंह आतंकियों से लड़ते हुए शहादत का जाम पी गए थे। इसके अलावा उस आतंकी हमले में 3 सिवलियन भी आतंकियों की गोली का शिकार बने थे। होमगार्ड के जवानों की शहादत के दूसरे दिन ही तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल उनके घरों में गए थे तथा शहीदों की याद में उनके गांव में यादगारी गेट, सरकारी स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखने संबंधी अन्य कई घोषणाएं की गई थी। मुख्यमंत्री जब गांव जंगल के शहीद कांस्टेबल देसराज के घर गए तो उनके छोटे से जर्जर मकान की दशा को देखते हुए मकान बनाने के लिए पंचायती जमीन में से उन्हें प्लाट मुहैया कराने, शहीद की याद में यादगारी गेट, गांव के सरकारी एलीमेंट्री स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखने और शहीद की प्रतिमा लगाने की घोषणा की गई थी मगर अफसोस कांस्टेबल देसराज की शहादत के 5 वर्षों के बाद भी मुख्यमंत्री की घोषणाओं को अमलीजामा नहीं पहनाया गया।
पुलिस शहीदी दिवस पर शहीद परिवार ने एसएसपी से प्लाट दिलाने की लगाई गुहार-
शहीद देसराज का परिवार पिछले 5 वर्षों से तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा घोषित प्लॉट लेने के लिए सरकारी कार्यालयों में धक्के खा रहा था। उस समय की पंचायत व मौजूदा पंचायत ने भी शहीद परिवार को मकान के लिए प्लाट देने का मता पास किया था। मगर फिर भी उन्हें प्लाट नहीं मिला पिछले महीने 21 अक्टूबर को जिला पुलिस द्वारा आयोजित पुलिस शहीदी दिवस पर शहीद देसराज की पत्नी सुदेश कुमारी ने एसएसपी पठानकोट गुलनीत सिंह खुराना (आइपीएस) से मकान के लिए प्लाट दिलाने की गुहार लगाई। शहीद की पत्नी की इस चिरलंबित मांग का कड़ा संज्ञान लेते हुए एसएसपी खुराना ने शहीद परिवार को भरोसा दिलाया कि शीघ्र उनकी इस मांग को पूरा किया जाएगा।
पंजाब पुलिस शहीद परिवारों के मान सम्मान की बहाली के लिए वचनबद्ध : एएसपी आदित्य
आईपीएस अधिकारी एएसपी आदित्य ने कहा कि पुलिस शहीदी दिवस के मौके पर शहीद परिवार ने एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना से प्लाट दिलाने की मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि इस प्लाट पर गांव के किसी अन्य व्यक्ति ने अवैध कब्जा कर रखा था, मगर पुलिस ने अवैध कब्जा छुड़वाकर शहीद परिवार को 5 मरले का प्लाट दिलवा दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस शहीद परिवारों के मान-सम्मान की बहाली के लिए हमेशा वचनबद्ध है।
शहादत के 5 वर्षों के बाद भी वफा नहीं हुए सरकार के वायदे : कुंवर विक्की
शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की ने कहा कि शहीद कांस्टेबल देसराज की शहादत के 5 वर्षों के बाद भी सरकार द्वारा किए वायदे वफा ना होना उनकी शहादत का अपमान है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री द्वारा की घोषणाओं को पांच साल तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका तो मंत्री व विधायकों से हम क्या उम्मीद रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार को पांच वर्षों के बाद मकान के लिए प्लाट दिलवा कर पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए शहीद परिवार व परिषद एसएसपी खुराना व एएसपी आदित्य का आभार व्यक्त करती है। उन्होंने सरकार से अपील की कि शीघ्र ही शहीद की याद में यादगीरी गेट का निर्माण करवा व सरकारी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखकर शहीद परिवार की भावनाओं को सम्मान करें।

Previous articleऋषि निर्वाण उत्सव दिवस पर करवाया गया विश्व शान्ति हेतू हवन यज्ञ, विजय बस्सी ने स्वामी दयानंद जी की शिक्षाओं को जीवन में धारन करने की दी प्रेरणा-
Next articleसिटी बाजार द्वारा दीपाली बम्पर की घोषणा-