एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने माता अमर कौर को सौंपे 62 हजार 5 सौ रुपए
होशियारपुर,4 दिसंबर(राजदार टाइम्स): नजदीकी गांव सीना निवासी 80 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला के साथ दोपहर हुई लूट की वारदात को हल करने और लूटी हुई रकम बरामद करने उपरांत एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने आज बरामद किये 62 हडार 5 सौ रुपए माता अमर कौर के सुपुर्द किये।
स्थानीय एसएसपी कार्यलाय में माता को बरामद रकम देने के बाद नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गत 2 दिसंबर को दोपहर करीब एक बजे बसी खवाजू के नज़दीक एक नौजवान अमर कौर संग आए सोहन लाल से नकदी वाला थैला छीन कर फऱार हो गया था। जिसमें लगभग 67 हज़ार रुपए थे। घटना उपरांत थाना माडल टाऊन में आईपीसी की धारा 379-बी के अंतर्गत मामला दर्ज करके जांच शुरू की गई।
नवजोत सिंह माहल ने बताया कि लूट की इस घटना को हल करने के लिए एसपी (डी) रविन्द्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में डीएसपी (सिटी) जगदीश राज अत्तरी, एसएचओ सिटी गोविन्दर कुमार और थाना माडल टाऊन के इंस्पेक्टर करनैल सिंह पर आधारित टीम गठित की गई। टीम की तरफ से मुकदमे की जांच को तकनीकी और आधुनिक ढंग के साथ आगे बढ़ाते हुए घटना के 6 घंटों के अंदर ही मामले को हल करते आरोपी को काबू कर लिया गया। आरोपी की पहचान गौरव सिद्धू निवासी नैणोवाल जाटों थाना बुल्लोवाल के तौर पर हुई। जिससे लूटी हुई रकम में से 62 हजार 5 सौ रुपए और वारदात दौरान इस्तेमाल की गई ऐक्टिवा पीबी-7-बीवी-1897 भी बरामद की गई।
उन्होंने ने बताया कि थाना चब्बेवाल के गांव सीना के निवासी माता अमर कौर बुद्धवार को सोहण लाल निवासी सीना के साथ बैंक में से पैसे निकलवाने के लिए होशियारपुर आए थे। जहां बस अड्डे नजदीक स्टेट बैंक आफ इंडिया में से 14 हज़ार रुपए और पंजाब नेशनल बैंक नज़दीक सब्ज़ी मंडी घंटा घर से 50 हज़ार रुपए निकलवाए और रकम निकलवाने उपरांत वह पैदल ही जा रहे थे कि बसी खवाजू नज़दीक एक नौजवान, जिस ने लाल रंग की टोपी और नीले रंग जैकट पहनी हुई थी। उनसे रकम वाला झौला छीनकर फऱार हो गया था। इस मौके पर बुज़ुर्ग माता व सोहण लाल ने कम से कम समय में मामला हल करने के लिए जि़ला पुलिस का धन्यवाद भी किया।

Previous articleघर घर रोजगार मिशन के अंतर्गत दिव्यांगों के लिए जिला प्रशासन की नई पहल दिव्यांगों के लिए लगेगा विशेष रोजगार मेला 14 को : अपनीत रियात
Next articleगुरू रविदास आयुर्वेद विश्वविद्यालय खडकां में आयुष चिकित्सा केन्द्र का हुआ उद्घाटन : वैद्य राकेश शर्मा