मंत्री ने पुनर्निमित हुए सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड को जनता को किया समर्पित
30 लाख रुपए की लागत से इमरजेंसी का किया गया नवीनीकरण
वार्ड में बैड्स की संख्या बढ़ाकर की गई 18, ई.सी.जी व पोर्टेबल एक्स-रे की दी गई सुविधा
पंजाब नेशनल बैंक सर्कल आफिस होशियारपुर ने सीएसआर के अंतर्गत सिविल अस्पताल को कोविड-19 संबंधी दिया सात लाख रुपए का सामान
होशियारपुर,(राजदार टाइम्स):
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। इसी कड़ी में होशियारपुर के सिविल अस्पताल में हर बुनियादी व जरुरी सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। वे आज सिविल अस्पताल होशियारपुर के अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पुनर्निमित ईमरजेंसी वार्ड का उद्घाटन करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड का दौरा किया व सिविल और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इमरजेंसी वार्ड के नवीनीकरण के लिए बधाई दी। उनके साथ पंजाब पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, सिविल सर्जन डॉ.रणजीत सिंह घोतरा भी मौजूद थे।

उद्योग मंत्री ने बताया कि 30 लाख रुपए की लागत से इमरजेंसी वार्ड का नवीनीकरण करवाया गया है, जिसमें लोगों की स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए हर अत्याधुनिक सुविधा मुहैया करवाई गई है। इमरजेंसी वार्ड में पहले 6- 8 बैड की व्यवस्था थी, जिसे बढ़ाकर अब 18 बैड कर दिए गए हैं। इसके अलावा वार्ड में सारा साजों सामान नया लगाया गया है और वार्ड में ही ई.सी.जी व पोर्टेबल एक्स-रे की सुविधा मुहैया करवाई गई है। इमरजेंसी वार्ड में आप्रेशन थियेटर में भी आधुनिक टेबल व लाइट्स की व्यवस्था की गई है और पूरा वार्ड वातानुकूलित है।

सुंदर शाम अरोड़ा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना के मुश्किल समय से  लेकर अब तक पूरा स्वास्थ्य विभाग दिन-रात लोगों की सेवा कर रहा है और लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। इस दौरान पंजाब नेशनल बैंक सर्कल कार्यालय होशियारपुर की ओर से सी.एस.आर के अंतर्गत जिला प्रशासन को कोविड-19 संबंधी सात लाख रुपए का सामान दिया गया। इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डॉ.पवन कुमार, एस.एम.ओ डॉ.जसविंदर सिंह, डी.जी.एम पंजाब नेशनल बैंक डॉ.राजेश प्रसाद, एल.डी.एम आर.के चोपड़ा, पार्षद प्रदीप कुमार, डी.डी.एफ पीयूष गोयल के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।
Previous articleपदक जीत कर इतिहास रचने वाले भारत के पैरा एथलीटों को किया सम्मानित
Next articleकैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा में 13 को लगेगा दूसरा मैगा रोजगार मेला : अपनीत रियात