मंत्री ने गांव ढोलनवाल को विकास कार्य के लिए सौंपे 4 लाख के चैक

हा, गांवों के विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी

होशियारपुर,(राजदार टाइम्स): मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मुख्य मंत्री भगवंत मान की विकासशील व दूरदर्शी सोच पर पहरा देते हुए पंजाब को ‘रंगला पंजाब’ बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस सपने को साकार करने में नौजवानों की अहम भूमिका है।

वे आज गांव ढोलनवाल में अलग-अलग विकास कार्यों के लिए चैक सौंपने के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गांव को 4 लाख रुपए के चैक सौंपे, जिनमें से 2 लाख रुपए गांव के सरकारी एलीमेंट्री स्कूल को व 2 लाख रुपए गांव की ग्राउंड के लिए दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नौजवानों को खेल की प्रोत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से  ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ का आयोजन करवाया गया, जिसमें प्रदेश के 5 लाख नौजवानों ने हिस्सा लिया। ऐसे आयोजनों से नौजवानों को नई दिशा मिलती है और वे नशे से दूर रहकर खेलों की ओर ध्यान देते हैं। मंत्री ने कहा कि वे लगातार गांवों का दौरा कर रहे हैं ताकि गांवों की मांगों के अनुसार काम करवा कर गांवों की नुहार बदली जा सके। उन्होंने कहा कि गांवों में जाकर पता लगता है कि संबंधित गांव की क्या मुश्किलें हैं।

जहां विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी वहीं सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं को सुचारु  ढंग से योज्य व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा।ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि उनकी ओर से विशेष तौर पर विकास कार्यों के साथ-साथ खेल को प्रोत्साहित करने के लिए चैक सौंपे जा रहे हैं, ताकि पंजाब की जवानी को तंदुरु स्त व स्वस्थ बनाया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांव वासी नशे के खिलाफ एकजुट हों, क्योंकि एकजुटता से ही नशे के कुष्ठ को जड़ से खत्म किया जा सकता है। इस मौके पर बी.डी.पी.ओ सुखजिंदर सिंह, सरपंच आत्मा राम, रजिंदर कुमार, अमनदीप सैनी व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Previous articleਪੁਲਿਸ ਨੇ ਤਿੰਨ ਦੋਸ਼ੀਆਂ ਨੂੰ ਗਿ੍ਫ਼ਤਾਰ ਕਰਕੇ, ਇੱਕ ਲੱਖ ਤੋਂ ਵੱਧ ਡਰੱਗ ਮਨੀ, ਨਸ਼ੀਲੇ ਪਦਾਰਥ, ਹਥਿਆਰ ਅਤੇ ਇੱਕ ਕਾਰ ਕੀਤੀ ਬਰਾਮਦ
Next articleमार्किट कमेटियां व खरीद एजेंसियां मंडियों में तिरपालों का पर्याप्त स्टाक बनाए यकीनी: कोमल मित्तल