कहा, गुरुग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में शीघ्र न्याय दिलाने का ऐलान
काटे गए बिजली कनेक्शन बिल माफ कर बहाल किए जायेंगे
श्री चमकौर साहिब/चंडीगढ़,(राजदार टाइम्स):
पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे से कांग्रेस ने सोमवार को ही अगले विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया। चन्नी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही आम मतदाता की नब्ज पर हाथ रख दिया। चन्नी ने घोषणा की कि राज्य का हर आम आदमी पंजाब का मुख्यमंत्री है। चन्नी मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद श्री चमकौर साहिब गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए और इसके बाद अनाज मंडी में खुले पंडाल में हलका निवासियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर उनके साथ मनप्रीत सिंह बादल और चन्नी की पत्नी डॉ.कमलजीत कौर भी उपस्थित थी। रैली को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में इंसाफ का समय आ गया है और कानून के अनुसार इंसाफ होगा। दोहराया कि पंजाब सरकार और वह ख़ुद हर हाल में किसानों के साथ हैं और वह जल्द ही उस जगह नतमस्तक होंगे, जहाँ काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान धरने पर बैठे हैं। चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पंजाब सरकार की ओर से किसान विरोधी कानून तुरंत वापस लेने की अपील करते हुए भरोसे के साथ कहा कि ये काले कानून हर हाल में वापस होंगे, जिसके लिए पंजाब सरकार प्रयास करेगी। चन्नी ने जहां आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया, वहीं शिरोमणि अकाली दल बादल को भी खेती कानूनों पर मगरमच्छ के आंसू बहाने के लिए कोसा। कहा कि जल सप्लाई की मोटरों के पंचायतों द्वारा निकाले गए बिजली बिलों के बकाया तुरंत प्रभाव से माफ होंगे और जो गरीब लोगों के बिजली कनैक्शन बिल न भरने के कारण काटे गए थे, वह कनैक्शन बहाल करके बिल माफ किये जाएंगे।

चन्नी ने कहा कि शहीदों की पवित्र धरती का विकास जंगी स्तर पर जारी है और यहाँ के विकास के लिए दिल खोल कर फंड मुहैया करवाने के लिए उन्होंने मंच पर मौजूद पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि चमकौर साहिब को पर्यटन हब बनाया जा रहा है और करोड़ों रुपए की लागत से बनाया जा रहा विषय पार्क 6 नवंबर को लोगों को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बेला से पनियाली सडक़ पर 33 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं और सतलुज दरिया पर पुल बनाने के लिए 114 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हलके में विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी सैंटर और दो आई.टी.आई का निर्माण जंगी स्तर पर जारी है जो जल्द मुकम्मल हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि श्री गुरु गोबिन्द सिंह स्किल यूनिवर्सिटी का काम भी जंगी स्तर पर जारी है। मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि मोरिंडा में बन रहा रेलवे अंडरब्रिज, दिवाली के मौके पर लोगों को समर्पित कर दिया जायेगा। इसके इलावा इस ऐतिहासिक नगरी में यादगारी गेट बनाने का काम भी जंगी स्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि गलियारा प्रोजैक्ट जैसा कि  अमृतसर में बना है, वैसे ही गलियारा बनने का काम श्री चमकौर साहिब में जारी है। मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने चमकौर साहिब के सौदर्यकरण के लिए 50 करोड़ रुपए और देने का भी ऐलान किया। उन्होंने अपने पैतृक गाँव भजौली और नौनिहाल गाँव मकड़ौना कलां का विशेष जिक्र करते हुये कहा कि आज भी अगर कोई देखना चाहे तो इन दोनों गाँवों में स्थित उनके पारिवारिक घरों को देख कर सहज ही समझ सकता है कि वह कितनी गरीबी में से निकले हैं, जिस कारण वह गरीबों के दर्द को दिल से समझते हैं और उनके दरवाज़े हर आम नागरिक और गरीबों के लिए सदा खुले हैं परन्तु बेईमानों के लिए पक्के तौर पर बंद हैं।
Previous articleਨਵੇਂ ਲੈਕਚਰਾਰਾਂ ਲਈ ਕਰਵਾਇਆ ਸਨਮਾਨ ਸਮਾਰੋਹ
Next articleमिलावटखोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी : डा.लखवीर सिंह