मुकेरियां, हाजीपुर व तलवाड़ा ब्लाकों के लिए जल्द लगेगा रेक
किसानों को जरुरत से अधिक यूरिया स्टाक न करने की अपील

होशियारपुर,1 दिसंबर(राजदार टाइम्स): रेल गाडिय़ों की बहाली के बाद मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 26 सौ मीट्रिक टन यूरिया की आमद से जिले के 7 ब्लाकों के किसानों को जरुरी यूरिया उपलब्ध करवाया जा रहा है व जिले में यूरिया की किसी भी किस्म की कोई किल्लत नहीं है।
जिलाधीश अपनीत रियात ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही मुकेरियां, हाजीपुर व तलवाड़ा ब्लाकों के लिए भी विशेष गाडिय़ों के माध्यम से यूरिया पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि आज पहुंची खाद 7 ब्लाकों की कोआप्रेटिव सोसायटियों को मांग के अनुसार मुहैया करवाया जा रहा है जोकि साथ ही साथ किसानों तक पहुंचनी शुरु हो गई है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जिले में यूरिया की जरुरी सप्लाई जारी रहेगी ताकि किसानों को कोई दिक्कत पेश न आए। सभी ब्लाकों में किसानों की मांग के अनुसार जरुरी खाद मुहैया करवाई जा रही है व रेलवे रेक लगने से हर क्षेत्र में खाद पहुंचा की जाएगी। उन्होंने किसानों को अपील की है कि वे जरुरी मात्रा में ही यूरिया लेकर जाने को प्राथमिकता दें व खाद का जरुरी स्टाक ही रखें।
मुख्य कृषि अधिकारी डॉ.विनय कुमार ने आह्वान किया कि जिले के सभी ब्लाकों में हो रही लगातार सप्लाई के मद्देनजर किसान यूरिया को बुनियादी जरुरी मात्रा में ही प्रयोग करें क्योंकि आने वाले दिनों के दौरान भी खाद सप्लाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि मुकेरियां, तलवाड़ा व हाजीपुर ब्लाक के लिए गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर रेक लगने के बाद खाद सप्लाई करवाई जाएगी।

Previous articleਜ਼ਿਲਾ ਨਸ਼ਾ ਮੁਕਤੀ ਤੇ ਮੁੜ ਵਸੇਬਾ ਕੇਂਦਰ ਵਿਖੇ ਵਿਸ਼ਵ ਏਡਜ਼ ਦਿਵਸ ਮਨਾਇਆ
Next articleਗੁਰੂ ਨਾਨਕ ਦੇਵ ਜੀ ਦੇ ਚਰਨਛੋਹ ਪ੍ਰਾਪਤ ਚਾਰ ਪਿੰਡਾਂ ‘ਚ ਕਰੀਬ 5 ਕਰੋੜ ਰੁਪਏ ਦੀ ਲਾਗਤ ਨਾਲ ਕਰਵਾਏ ਵਿਕਾਸ ਕਾਰਜ : ਡਾ.ਰਾਜ ਕੁਮਾਰ