कैबिनेट मंत्री जिंपा सहित सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने अमन-शांति व भाईचारा बनाए रखने का लिया संकल्प
बैठक में जिले के विधायकों सहित पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक व सभी राजनीतिक दलों के जिला अध्यक्षों ने की शिरकत
सोशल मीडिया पर रखी जाएगी नजर, हेट स्पीच करने वाले के खिलाफ की जाएगी सख्त क्रार्रवाई: डिप्टी कमिश्नर
होशियारपुर,(राकेश राणा):
कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि जिले में हर हाल में अमन-शांति व भाईचारा बरकार रखा जाएगा। राजनीतिक दलों की विचारधारा अलग-अलग हो सकती है लेकिन सभी दल अमन-शांति व आपसी भाईचारे को पहल देते हैं। वे आज डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस की उपस्थिति में जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में बीते दिनों पटियाला में हुई घटना संबंधी ऑल पार्टी पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने जिले में अमन-शांति व भाईचारा बनाए रखने का संकल्प भी लिया। जिला प्रशासन की ओर से आयोजित इस बैठक में विधायक शाम चौरासी डा.रवजोत, विधायक चब्बेवाल डा राज कुमार, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर संदीप सिंह के अलावा सिविल-पुलिस अधिकारी व अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बीते दिनों पटियाला में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी, लेकिन पंजाब सरकार प्रदेश में अमन-शांति व भाईचारे का माहौल बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है और सभी धर्मों व राजनीतिक दलों के सहयोग से प्रदेश में आपसी सद्भाव को ठेस नहीं पहुंचने दी जाएगी। प्रदेश ने कई बुरे दौर देखे हैं लेकिन कभी अपना भाईचारा नहीं गंवाया है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिला बहुत शांत है और यहां के लोग सभी धर्मों का आदर करते हैं। उन्होंने जिला पुलिस को सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। सभी धर्मों का आदर करते हुए प्रदेश में एक शांतिपूर्ण माहौल बनाया जाएगा। उन्होंनेे होशियारपुर के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से शरारती तत्वों से सावधान रहते हुए प्रदेश में सद्भाव बनाए रखने के लिए सरकार व जिला प्रशासन को सहयोग देने की अपील की।

 बैठक में विधायक शाम चौरासी डा.रवजोत, विधायक चब्बेवाल डा.राज कुमार, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व विधायक सुरिंदर सिंह भुल्लेवालराठां, आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान श्री दिलीेप ओहरी, जिला कांगे्रस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा, शिअद (अ) से गुरनाम सिंह, सी.पी.आई से गुरमेश सिंह ने जिला प्रशासन की ओर से बुलाई इस बैठक की सराहना करते हुए विश्वास दिलाया कि वे अपने-अपने राजनीतिक दलों के माध्यम से जिले में अमन-शांति व आपसी भाईचारा बनाए रखने में जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में होशियारपुर में शांति भंग नहीं होने दी जाएगी।डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कैबिनेट मंत्री पंजाब, विधायकों, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक व अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और जिले में किसी भी कीमत में अमन-कानून भंग नहीं होने दिया जाएगा। जिले में शांति बनाए रखना ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए जिला प्रशासन शरारती तत्वों से सख्ती से निपटेगा। उन्होंने जहां जिला वासियों को अफवाहों से सावधान रहने के लिए कहा, वहीं अपील की कि सोशल मीडिया पर कोई भी भडक़ाऊ या ऐसा संदेश न डाला जाए, जिससे अलग -अलग संप्रदायों में नफरत पैदा होती हो। यदि किसी ने सोशल मीडिया पर कोई भडक़ाऊ पोस्ट डाली तो पुलिस की ओर से नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Previous articleसफाई कर्मचारियों की हड़ताल लगातारजारी
Next articleपंजाब कैबिनेट की हुई बैठक, लिए विभिन्न फैंसले