जलालचक्क में बेटे ने मारी पिता को गोली
एसी की कम कूलिंग तथा नया लेने पर विवाद
नशे की हालत बेटे ने की फायरिंग, बुजुर्ग की हालत नाजुक
दसूहा,(राजदार टाइम्स): नजदीक के गांव जलालचक्क में खून के रिश्ते उस समय तार-तार हो गए जब पुत्र ने तैश में आ कर अपने पिता को गोली मार दी। घरेलू विवाद को लेकर पिता पुत्र में विवाद इस कदर बढ़ा की पुत्र ने तैश में आकर पिता पर गोली चला दी। परिवार के सदस्यों ने बुजुर्ग को तुरंत अस्पताल दाखिल कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है। गनीमत यह रही की गोली पिता के पैर में लगी। जिसके चलते उसकी जान बच गई। जख्मी हालत में पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदारों ने उन्हें गंभीर हालत में दसूहा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। डॉक्टरों ने बुजुर्ग की स्थिति को गंभीर देखते हुए अमृतसर के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया। घायल पिता वीर सिंह ने बताया कि उनके घर में लगा एसी सही ढंग से कूलिंग नही कर रहा था, जिसको लेकर अपने बेटे अमरजीत सिंह से बात की, लेकिन बेटा नशे की हालत में था।
आर्मी से रिटायर आरोपी शराब पीने का आदी
घायल वीर सिंह ने कहा कि एसी को ठीक करवाने और इसे बदलकर नया एसी लाने को लेकर तीखी बहस बाजी हो गई। गुस्से में आए बेटे ने अपनी लाइसेंसी राइफल से मेरे ऊपर गोली चला दी, जो सीधे मेरे दोनों टांगों में आकर लगी। अमरजीत सिंह आर्मी में था। कुछ पहले ही पेंशन पर घर आ गया। पत्नी की 14 साल पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद हम एक साथ ही रह रहे थे। अमरजीत सिंह शराब पीने का आदी है।
पिता बोला, बेटे को गिरफ्तार न करे पुलिस, उसने गलती की मैं नहीं करूंगा
अस्पताल में उपचाराधीन घायल वीर सिंह के बयान दर्ज करने आई पुलिस को उन्होंने बयान देने से मना कर दिया। बयान दर्ज करवाने को लेकर कुछ दिन का समय मांगा। मौके पर पहुंची मीडिया से उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने नशे की हालत में गलती की है, पर बाप होने की हैसियत से मैं उसे गिरफ्तार और केस दर्ज करवाने की गलती नहीं करूंगा। मैं पुलिस से भी गुजारिश करता हूं कि पुलिस मेरे बेटे को छोड़ दे।
बुजुर्ग को अमृतसर किया गया रैफ
पहले परिवार वालों ने वीर सिंह को दसूहा सिविल अस्पताल दाखिल कराया परंतु खून अधिक बहने के कारण वीर सिंह की गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने वीर सिंह को अमृतसर मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया। जहां वीर सिंह का उपचार चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
पुलिस कर ही मामले की जांच
घटना की सूचना मिलते ही थाना दसूहा की पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरु कर दी है। मामले की जांच कर रहे थाना दसूहा के प्रभारी बलविदंर सिंह ने बताया कि पुलिस ने वीर सिंह के बयान पर अमरजीत सिंह के खिलाफ जानलेवा हमला करने व असला एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के लिए प्रयोग किया गया हथियार दोनाली व छह जिंदा व एक चला हुआ कारतूस भी कब्जे में ले लिया है।

Previous articleनिजी कंपनी की बस खम्बे से टकराई,एक की मौत 4 गम्भीर घायल
Next articleनौजवानों के लिए वरदान साबित होगा खेल का मैदान : विधायक कर्मबीर घुम्मण