अलग-अलग उद्योगों के नुमाइंदों के साथ विचार विमर्श
होशियारपुर,4 दिसंबर(राजदार टाइम्स): पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के तहत जिला प्रशासन की तरफ से नयी पहलकदमी के अंतर्गत दिव्यांगों को उपयुक्त रोजगार मुहैया करवाने के मकसद के साथ प्रोजैक्ट ‘उड़ान’ के अंतर्गत 14 दिसंबर को अधिक से अधिक दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाने  करन के लिए विशेष रोजगार मेला लगाया जा रहा है।
जिलाधीश अपनीत रियात ने इस सम्बन्धित अलग-अलग उद्योगों और औद्योगिक इकाईयों के नुमाइंदों के साथ आज यहां बैठक के दौरान उनसे अपील की कि प्रोजैक्ट उड़ान के अंतर्गत दिव्यांगों को और ज्यादा रोजगार के मौके देकर ये इकाईयां समाज के समूचे विकास में अहम योगदान डाल सकतीं हैं। जिला रोजगार सृजन, हुनर विकास और प्रशिक्षण ब्यूरो की तरफ से स्थानीय मल्टीस्किल्स डिवैल्पमैंट सैंटर में करवाए जा रहे इन विशेष रोजगार मेलो में अधिक से अधिक दिव्यांगों को रोजगार दिलाने की बात करते हुऐ जिलाधीश ने औद्योगिक इकाईयों के नुमाइंदों को कहा कि वे 8 दिसंबर तक उनके उद्योगों के लिए आवश्यक दिव्यांगों के बारे लिखित सूचना ब्यूरो को भेजें ताकि इस विशेष रोजगार मेले को पूरी तरह सफल बनाया जा सके।
अपनीत रियात ने कहा कि जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थापित उद्योग अपनी जरूरत और काम मुताबिक योग्य उम्मीदवारों को रोजगार मुहैया करवा सकते हैं। जिसके लिए जिला ब्यूरो की तरफ से पहले ही दिव्यांग उम्मीदवारों की रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है। इन विशेष मेलो में कोई भी दिव्यांग पहुंचकर अपनी महारत और सामर्थ्य मुताबिक रोजगार हासिल कर सकता है।
उन्होंने सहायक कर और आबकारी कमिश्नर को कहा कि वे दिव्यांगों को रोजगार दिलाने के लिए अलग-अलग मॉल्ज़, बड़ी मार्केट्स आदि के साथ संपर्क करें ताकि दिव्यांगों को काऊंटरों, पैकिंग, कैश कुलैकशन आदि का काम मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने जोनल ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि वह जिले में फार्मास्यूटिकल्स कंपनियों और रिटेलर डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ संपर्क करके दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए रोजगार के मौकों बारे जिला रोजगार ब्यूरो को जानकारी मुहैया करवाएं। उन्होंने फैक्ट्रीज विभाग और गार्जियंज आफ गवर्नेंस को भी दिव्यांगों के लिए रोजगार के मौकों में बनती जिम्मेदारी निभाने की ताकिद की जिससे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के दिव्यांगों को अधिक से अधिक रोजगार दिलाया जा सके। इस मौके जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, करियर काऊंसलर अदित्या राणा के इलावा जी.एन.ए, सोनालिका, जे.सी.टी, उषा मार्टिन, हाकिंज कूकजऱ्, वर्धमान यार्न एंड थरैडज़, इंफोटेक हैल्थ केयर, उन्नति कोऑपरेटिव सोसायटी, लुधियाना वैबरेजिज़, रिलायंस, सेंचुरी पलाईवुड्ड आदि के नुमाइंदे मौजूद थे।

Previous articleअतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी ने मोबाइल वैन को किया रवाना
Next articleबुज़ुर्ग औरत के साथ लूट की घटना 6 घंटों में हल, आरोपी गिरफ्तार