कहा, सर्विस क्लब होशियारपुर में शनिवार को सुबह 10 बजे से सांय 4
बजे तक लगेगा मैगा टीकाकरण कैंप
स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें लाभार्थियों की करेंगी वैक्सीनेशन
जिला प्रशासन को मिले 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर जिला अस्पताल होशियारपुर व सिविल अस्पताल दसूहा में कोविड मरीजों के लिए भेजे जाएंगे
होशियारपुर,(राजदार टाइम्स):
जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन संबंधी जहां अलग-अलग स्थानों पर टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं। वहीं मोबाइल वैन के माध्यम से भी वैक्सीनेशन टीमें जिले के अलग-अलग स्थानों पर योज्य लाभार्थियों का टीकाकरण कर रही है। इसी के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भंगाला, विश्वकर्मा मंदिर सैक्टर 1 तलवाड़ा व केशो मंदिर होशियारपुर में 18-44 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों के मरीजों का रोजाना कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा 18 से 44 आयु वर्ग के निर्माम कामगारों की वैक्सीनेशन भी की जा रही है। इस लिए सभी योज्य लाभार्थी अपना टीकाकरण जरुर करवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में इस समय 100 के करीब वैक्सीनेशन टीमें है जोकि अलग-अलग स्थानों पर योज्य लाभार्थियों की वैक्सीनेशन कर रही है। शनिवार को सर्विस क्लब होशियारपुर में सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक 18-44 आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों के मरीजों का कोविड टीकाकरण करने के लिए एक मैगा कैंप आयोजित किया जा रहा है। इस कैंप में टीकाकरण करवाने वाले संबंधित आयु वर्ग के लाभार्थी को अपना आधार कार्ड व अपनी गंभीर बीमारी से संबंधित सबूत पेश करना होगा। उन्होंने कहा कि इस मैगा कैंप में स्वास्थ्य विभाग की 10 वैक्सीनेशन टीमों की ओर से टीकाकरण किया जाएगा।

अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के पाजीटिव मरीजों को जिले के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही है और आक्सीजन व दवाईयों की अस्पतालों में किसी तरह की कोई कमी नहीं है। जिला प्रशासन को 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त हुए, जिससे कोविड के मरीजों का काफी लाभ मिलेगा। यह आक्सीजन कंसंट्रेटर जिला अस्पताल होशियारपुर व सिविल अस्पताल दसूहा में भेजे जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीजों को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने जिला वासियों को प्रशासन की ओर से जारी हिदायतें व स्वास्थ्य प्रोटोकाल का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सावधानियां अपनाकर ही कोविड के खिलाफ इस जंग में फतेह पाई जा सकती है।

Previous articleएसएसपी द्वारा ज़रूरतमंद कोविड मरीज़ों को मुफ़्त भोजन मुहैया करवाने की शुरूआत
Next articleजैतो नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव पर पंजाब सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस