जिला निवासियों को कोविड से सावधान रहने की कि अपील
लोगों को मास्क व सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए कहा
कहा, दुनिया व देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के मरीजों की संख्या फिर से बढ़ी, इस लिए पहले से ज्यादा सावधानी अपनाएं लोग

होशियारपुर,19 नवंबर(राजदार टाइम्स): जिलाधीश अपनीत रियात ने जिला निवासियों को कोविड-19 से बचाव संबंधी जरुरी सावधानियां अपनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है, बल्कि पूरी दुनिया के अलावा देश में भी कई स्थानों पर इसके मामले फिर से बढऩे शुरु हो गए हैं। इस लिए हमें पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक लाइव के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रहे थे। सावधानी अपना कर ही हम कोरोना वायरस जैसी महांमारी से बच सकते हैं। कोविड संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधीश ने बताया कि जिले में इस समय 7 हाट स्पाट है और रोजाना जिले के 15 सौ से 16 सौ लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। चूंकि सर्दियों का मौसम शुरु हो गया है, ऐसे में फ्लू से संबंधित बीमारियां भी स्वाभाविक बढ़ जाती है। इसलिए कोविड के बढऩे की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। जिला निवासी प्रशासन की ओर से बताई गई सावधानियां जैसे मास्क पहनना, समय-समय पर साबुन या सैनेटाइजर से हाथ साफ करना, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना को अपनाते रहें और इसे अपने जीवन का हिस्सा बना लें।
अपनीत रियात ने कहा कि त्यौहारों का सीजन लगभग खत्म हो चुका है। ऐसे में लोगों भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। जिला प्रशासन की तरफ से सिविल अस्पताल में विशेष कोविड वार्ड बनाया गया है। 50 बैडों वाले इस विशेष वार्ड में पुरुषों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों व बच्चों के लिए अलग-अलग व्यवस्था है और सभी जरुरी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लोग कोरोना से बचाव संबंधी सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पूरा पालन करें, तभी इस महांमारी से बचा जा सकता है। जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से मास्क पहनने को लेकर पिछले दिनों जो अभियान चलाया गया था, उसके काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिले थे। इस लिए लोगों की सुरक्षा को देखते हुए मास्क पहनने को लेकर प्रशासन फिर से सख्त रुख अपनाएगा ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके।

Previous articleनाबार्ड की ओर से जिले में स्वच्छता साक्षरता अभियान की हुई शुरुआत – 26 जनवरी 2021 तक नाबार्ड करवाएगा जिले में स्वच्छता साक्षरता अभियान के पांच कार्यक्रम: बिंद्रा – ब्लाक भूंगा के गांव फांबड़ा से पहले स्वच्छता साक्षरता अभियान कार्यक्रम की हुई शुरुआत
Next articleलूट पाट की घटना हुई असफ़ल, बाल-बाल बचा परिवार-