कक्षा पाँचवीं के बच्चों के दादा-दादी, नाना-नानी के लिए था विशेष कार्यक्रम
दसूहा,(राजदार टाइम्स):
राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान दर्ज करवाने वाले कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा जहाँ बच्चों के सर्वपक्षीय विकास की ओर विशेष ध्यान देता है। वहीं पर ही बच्चों को जीवन में नैतिक मूल्यों से भी अवगत करवाने में अहम भूमिका निभा रहा है। इसके अतिरिक्त बच्चों को परिवार के प्रति प्रेम, आदर तथा रिश्तों की अहमियत से भी अवगत करवा रहा है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए स्कूल द्वारा कक्षा पाँचवीं के बच्चों के दादा-दादी तथा नाना-नानी के लिए ग्रैंड पेरेंटसडे का आयोजन किया गया।

बच्चों के ग्रैंडपेरेंटस ने बच्चों के साथ बहुत सी गेम्स खेलीं। जिसमें मुख्य रूप से दादा-दादी और बच्चों ने इक_े कई प्रकार की पुरानी खेलों का आनंद लिया। इसके अतिरिक्त दादा-दादी से उनकी विरासत से जुड़ी हुई कई पहेलियाँ भी पूछी गई। दादा-दादी ने बड़े ही उत्साह तथा जोश के साथ सभी प्रकार की गतिविधियों में हिस्सा लिया।

कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल के द्वारा यह कार्यक्रम मनाकर आपसी रिशतों को घनिष्ठ तथा नजदीक लाने की एक छोटी सी कोशिश की गई है। इस मौके पर दादा-दादी तथा नाना-नानी ने बच्चों को संस्कारों तथा नैतिक मूल्यों से भी अवगत करवाया। दादा-दादी तथा नाना-नानी ने बहुत सी गेम्स खेली। इस प्रकार की खेलें खेल कर बच्चों के साथ-साथ उन्होंने भी बहुत खुशी प्राप्त की तथा वह भी थोडी देर के लिए बच्चों के साथ अपने बचपन की मीठी यादों में खो गए। सभी बच्चों के ग्रैंडपेरेंटस ने स्कूल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करके स्कूल ने बहुत अच्छा प्रयास किया है।

इससे न केवल बच्चों को ही खुशी मिली बल्कि हम बुजुर्गों ने भी बहुत प्रसन्नता प्राप्त की। जानकारी देते हुए स्कूल के प्रिंसीपल अनित अरोड़ा ने बताया कि हमारी इस कोशिश से बच्चों के अंदर बुज़ुर्गों के प्रति आदर तथा प्यार बढ़ेगा। इसके अतिरिक्त बच्चे अपने बुजुर्गों की विरासत, रीति-रिवाज तथा उनकी संस्कृति को भी जान सकेंगे। बच्चे इस अवसर पर अपने दादा-दादी तथा नाना-नानी द्वारा खेली गई खेलों को देख कर बहुत ही खुश नजऱ आ रहे थे। वासल एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष के.के वासल, चेयरमैन संजीव कुमार वासल, डायरेक्टर र्ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने कहा कि बच्चों के अभिभावको तथा घर के बड़े बुज़ुर्गों के साथ आनंद से भरी गतिविधियाँ इक_े मिलकर करना स्वयं में प्रशंसा योग्य तथा एक नई सोच है।

Previous articleविद्या एजुकेशन सोसायटी द्वारा मेधावी छात्रा को 5 हजार रूपए की दी गई छात्रावृत्ति
Next articleभोआ में आप पार्टी को बड़ा झटका