चुनाव विभाग की ओर से वोटरों को जागरुक करने के लिए माधुरी ए.सिंह, इंदरजीत नंदन व कांता महंत जिला आइकान नियुक्त
होशियारपुर,27 नवंबर(राजदार टाइम्स): अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी-कम अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अमित कुमार पांचाल ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से चुनाव गतिविधियां करवाने के लिए माधुरी ए.सिंह (अर्जुन अवार्डी) को सामान्य कैटागिरी, इंदरजीत नंदन को पी.डब्लयू.डी व कांता महंत को थर्ड जैंडर कैटागिरी के लिए होशियारपुर जिले के लिए आइकान लगाया गया है। उन्होंने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक योग्यता तिथि 1 जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूचियों के विशेष संशोधन का काम शुरु हो चुका है, जोकि 15 दिसंबर 2020 तक चलेगा।
अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 5 व 6 दिसंबर 2020 को चुनाव विभाग की ओर से नियुक्त किए गए बूथ लैवल अधिकारी पोलिंग बूथों पर उपस्थित रहकर आम जनता से वोट बनवाने के फार्म प्राप्त करेंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों की आयु 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो, वे 05 व 06 दिसंबर को पोलिंग बूथों पर जाकर या वैबसाइट 222.1शह्लद्गह्म्.द्गष्द्ब.द्दश1.द्बठ्ठ या वोटर हैल्पलाइन एप के माध्यम से फार्म नंबर 6 अप्लाई कर अपनी वोट बनवा सकते हैं। इसके अलावा वे वोटर जो कई अपनी वोटर में किसी किस्म की दुरुस्ती करवाना चाहते हैं या वोट शिफ्ट करवाना चाहते हैं, कटवाना चाहते हैं, वे भी फार्म भर सकते हैं।
अमित कुमार पांचाल ने बताया कि लोगों को अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों की वोट नहीं बनी है, खास तौर पर  जो 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैैं वे अपनी वोट जरुर बनवाए व वैबसाइट 222.1शह्लद्गह्म्.द्गष्द्ब.द्दश1.द्बठ्ठ या वोटर हैल्पलाइन एप पर जाकर फार्म नंबर 6 भरें या 5,6 दिसंबर को पोलिंग बूथों पर बूथ लैवल अधिकारी से संपर्क करें।
इस दौरान कांता महंत की ओर से खास तौर पर थर्ड जैंडर व्यक्तियों को वोट बनवाने के लिए अपील की गई। उक्त तीनों आइकान की ओर से बताया गया कि अधिक जानकारी के लिए काल सैंटर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपनी वोट बनवा कर भारत के लोकतंत्र का हिस्सा बने।

Previous articleगांव सथवां में लगाया गया स्व रोजगार ऋण मेला
Next articleखट्टर ने कहा, केंद्र की मोदी सरकार बातचीत के लिए तैयार