कहा, फिल्म में हिन्दुओं की भावनाओं को पहुँचाई गई है ठेस
लोगों में पाई जा रही है गुस्से की लहर, संज्ञान नहीं लिया तो होगा कड़ा संघर्ष
होशियारपुर,(राजदार टाइम्स): प्रदेश के प्रमुख धार्मिक एवं समाजिक संगठनों के नेताओं के एक प्रतिनीधि मंडल ने भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष वकील अजय कुमार की अध्यक्षता में 1 अक्टूबर 2021 को रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म भवाई (रावण लीला) में मां सीता जी का चरित्र निभाने वाली कलाकार एवं रावण का चरित्र निभाने वाले कलाकार का अफेयर दिखाकर समस्त हिंदू समाज एवं वाल्मीकि समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्म के निर्माताओं, निर्देशक, लेखक और कलाकारों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई करने तथा फिल्म की रिलीज पर तुरंत रोक लगाने की मांग को लेकर एसपी होशियारपुर मनदीप सिंह तथा एसडीएम होशियारपुर को एक ज्ञापन सौंपा। पत्रकारों ेस बातचीत करते हुए शक्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष वकील अजय कुमार ने कहा कि 1 अक्टूबर 2021 को रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म भवाई रावण लीला में मां सीता जी का रोल करने वाली कलाकार ऐंद्रिता रे और रावण का रोल करने वाले कलाकार प्रतीक गांधी का अफेयर दिखाया गया है। इतना ही नहीं हनुमान जी को इस अफेयर का गवाह दिखाया गया है, जोकि पूरी तरह से गलत है। इससे पूरी दुनिया में रहने वाले समस्त हिंदू एवं वाल्मीकि समाज के मनों को भारी ठेस पहुंची है। जिससे समाज में रोष एवं गुस्से की लहर फैल गई है।

भगवान वाल्मीकि जी ने अपने पावन ग्रंथ रामायण में मां सीता जी को एक सती, पतिव्रता, उच्च चरित्र वाली एक धार्मिक स्त्री और अपने महान ग्रंथ रामायण की नायिका लिखा है। यहां तक की रामायण के अंदर भगवान वाल्मीकि महाराज जी ने मां सीता जी को अपनी धर्म पुत्री का दर्जा देकर उन्हें अपने पावन आश्रम में भी स्थान दिया। मां सीता के दोनों पुत्रों लव तथा कुश का पालन पोषण भी अपने आश्रम में ही किया। उन बच्चों को धार्मिक एवं शस्त्र विद्या के साथ पूरी तरह निपुण किया। इस फिल्म के अन्य कई दृश्यों में बहुत से आपत्तिजनक दृश्य फिल्माए गए हैं तथा रामायण के महान पात्रों का मजाक उड़ाया गया है। यह सब जानबूझकर एक सोची समझी बड़ी साजिश के तहत हिन्दू धर्म को नीचा दिखाने के लिए तथा देश व राज्य के शांत माहौल को खराब करने के लिए किया गया है। परंतु समस्त हिंदू सनातन समाज तथा वाल्मीकि समाज अपने महान धार्मिक महापुरुषों तथा अपने महान ग्रंथों के इस अपमान को हरगिज भी बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए वह प्रशासन से मांग करते हैं कि कि भगवान वाल्मीकि जी, उनके महान ग्रंथ रामायण और रामायण के महान पात्रों के खिलाफ भद्दी, अश्लील एवं मनघड़ंत टिप्पणियां करके करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने वाले फिल्म भवाई रावणलीला के निर्माताओं, निर्देशक, लेखक एवं कलाकारों पर बनती सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाई जाए।

यदि अभी भी सरकार ने इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तथा फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगाई तो मजबूरन समाज को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार एवं प्रशासन की ही होगी। इस अवसर पर भगवान वाल्मीकि क्रांति सेना पंजाब के उपाध्यक्ष त्रिलोक सहोता, सरवन सभ्रवाल, श्री गुरु रविदास सेना पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष दिलबर सिंह, हिंदू लीगल सेल पंजाब की तरफ से एडवोकेट राजन थापर, बार एसोसिएशन होशियारपुर से एडवोकेट अमित कोहली, श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी होशियारपुर से रमन शर्मा, श्री रामलीला कमेटी टांडा के अध्यक्ष राजेश बिट्टू, श्री रामलीला कमेटी दसूहा के प्रेम सोहेल, श्री राजीव दिक्षित गौशाला दसूहा से शरण कुमार, भारत विकास परिषद हरियाणा से प्रदीप कुमार, श्री ब्राह्मण सभा हरियाणा से पवन विशिष्ट, श्री राजपूत सभा से जसविंदर सिंह राजू, पूरी पीठ परिषद से सन्नी पंडित, टाउन वेलफेयर सोसाइटी से नकुल देव, पंजाब महावीर दल से प्रेम लाल, महावीर ब्लड डोनर सोसाइटी दसूहा के तरफ से प्रवेश शर्मा, राकेश कुमार रॉकी, लव कुमार, मनदीप कुमार मन्ना, जगतार सिंह, लक्की जाजा, अर्जुन कुमार, सुखदेव सिंह, सुरेंद्र सिंह, लंबरदार जीत सिंह अजय चोपड़ा इत्यादि मुख्य तौर पर सम्मिलित हुए।

Previous articleस्वर्णिम विजय मशाल यात्रा का सीमावर्ती कस्बा बमियाल में हुआ भव्य स्वागत
Next articleकेंद्रीय जेल में सैमीनार लगा बंदियों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया