हथियारों के साथ पकड़े गए 16 गैंगस्टर, ढाबे पर बना रहे थे वारदात को अंजाम देने की योजना
सात राइफल, पिस्तौल, 14 मैगजीन व तीन कारें बरामद
अमृतसर,(राजदार टाइम्स):
पिछले कुछ समय से पंजाब में आऐ दिन हत्या, लूटपीट व छीनाछपटी की घटनाए एक आम सी बात हो गई है। जिस कारण पंजाब की भगवंत मान सरकार की किरकरी हो रही है। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं कि पंजाब में हो रही इन घटनाओं को अंकुश लगाया जाए। जिस कारण पंजाब में पुलिस भी सरगर्म हो कर आसमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में ब्यास पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कई नामी गैंगस्टरों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से सात पिस्तौल, 6 राइफल, एक स्प्रिंग राइफल, 14 मैग्जीन और 121 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर तीन कारें भी बरामद की हैं। सूचना के बाद पुलिस ने ब्यास क्षेत्र के एक ढाबा पर दबिश देकर कुल 16 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बाद इन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर जांच शुरू कर दी है।

एसपी (डी) मनोज ठाकुर व एसपी जगजीत सिंह वालिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ब्यास क्षेत्र में जीटी रोड पर कलानोरी ढाबा पर बड़ी संख्या में असामाजिक तत्व इका हुए हैं, जोकि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना थी कि ढाबे पर इका हुए यह लोग हथियारों के दम पर कालोनियों पर अवैध कब्जा दिलाने का काम करते हैं। इसके बाद ब्यास थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर बलकार सिंह ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ ढाबे पर दबिश दी और 16 लोगों को गिरफ्तार किया। पता लगाया जा रहा है कि उक्त आरोपित विगत में लूटपाट और घरों पर कब्जे की कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। एसपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि उक्त हथियारों की खेप आरोपितों ने कहां से और कितने में खरीदी थी।

यह आरोपी हुए गिरफ्तार
एसपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में कई नामी गैंगस्टर हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सठियाला की पत्ती बलौर का बलविंदर सिंह उर्फ डोनी, पत्ती गोपी की के गुरदीप सिंह, रणजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, शेरो बाघा निवासी प्रभजोत सिंह, तरनतारन जिला के वैरोवाल थानाक्षेत्र के गांव जवंदपुर के जर्मनजीत सिंह, सरहाली के मनप्रीत सिंह, टांगरा के गगनदीप सिंह, थाना मेहता के गांव धरदेओ निवासी मनजिंदर सिंह, वैरोवाल थाना के गांव फाजलपुर के रुपिंदर सिंह, ब्यास थानाक्षेत्र के गांव कोट मेहताब के नवदीप सिंह, गांव बल सरां के गुरप्रीत सिंह, वेरका निवासी रविंदर सिंह, मानांवाला कलां निवासी गुरप्रीत सिंह, कोटला बब्बूनगर निवासी बेअंत सिंह तथा अबोहर के रहने वाले विजय के रूप में हुई है।

Previous articleਇਲਾਕੇ ਅੰਦਰ ਗਰਮਾਇਆ ਨਜਾਇਜ਼ ਮਾਈਨਿੰਗ ਮੁੱਦਾ
Next articleਹਰਸ਼ਪ੍ਰੀਤ ਨੇ ਬੈਡਮਿੰਟਨ ਸਟੇਟ ਚੈਂਪੀਅਨਸ਼ਿਪ ਵਿੱਚ ਜਿੱਤੇ ਦੋ ਗੋਲਡ ਮੈਡਲ