वोट बनाने, कटवाने बारे लोगों को करेगी जागरूक
5 और 6 दिसंबर को बूथ स्तर अफसरों के द्वारा पोलिंग बूथों पर भी बनवाई, कटवाई या दरुसत करवाई जा सकेगी वोट
होशियारपुर,4 दिसंबर(राजदार टाइम्स): जिले में शुरू हुए वोटर सूचियों के विशेष संशोधन सम्बन्धित आम लोगों को जागरूक करने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर-कम-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी अमित कुमार पंचाल की तरफ से आज विशेष मोबाइल वैन को विधानसभा क्षेत्र 41-उड़मुड़ क्षेत्र के लिए स्थानीय जिला प्रशासकीय कांपलैक्स में से रवाना किया गया।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों पर शुरू हुए विशेष संशोधन दौरान रवाना की गई। वैन का उद्देश्य विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ में लोगों को वोट बनवाने, वोट कटवाने और वोट में किसी किस्म के संशोधन करवाने से सम्बन्धित अपेक्षित जानकारी देना है और यह वैन 15 दिसंबर तक हलके में रहेगी। चुनाव आयोग के निर्देशों अनुसार योग्यता तिथि एक जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूचियों के विशेष संशोधन का काम शुरू हो चुका है जोकि 15 दिसंबर तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 5 और 6 दिसंबर को बूथ स्तर अफसरों की तरफ से पोलिंग बूथों पर उपस्थित रह कर आम जनता से वोट बनाने के लिए फार्म प्राप्त किये जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिन व्यक्तियों की उम्र एक जनवरी 2021 को 18 साल या अधिक हो वह 5 और 6 दिसंबर को पोलिंग बूथों पर जाकर या वैबसाईट 222.1शह्लद्गह्म्श्चशह्म्ह्लड्डद्य.द्गष्द्ब.द्दश1.द्बठ्ठ या फिर वोटर हेल्पलाइन एप के द्वारा फार्म नं. 6 अप्लाई करके अपनी वोट बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि और ज्यादा जानकारी के लिए कॉल सेंटर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। 

Previous articleएनसीसी का मकसद है कैडेट्स को देश के अनुशासित व समर्पित नागरिक बनाना : ब्रिगेडियर अद्वितीय मदान
Next articleघर घर रोजगार मिशन के अंतर्गत दिव्यांगों के लिए जिला प्रशासन की नई पहल दिव्यांगों के लिए लगेगा विशेष रोजगार मेला 14 को : अपनीत रियात