10 जून को संजीव कुमार गौतम नाम के एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दी कि उनके मोबाइल पर आशीष नाम के एक शख्स ने फ़ोन किया था और खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए लोन देने की बात कही थी. इसके बाद एक युवक उनके घर पहुंचा. उसने कहा कि वो बैंक से आया है और फिर के.वाई.सी. के नाम पर डॉक्यूमेंट और दो बैंकों के 6 चेक भी लिए.

  • शातिर ठग मैजिक पेन से कराते थे चेक पर साइन
  • कई लोगों को लगाया लाखों का चूना

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है, जो मैजिक पेन की मदद से ठगी करता था. पुलिस के मुताबिक पकड़ में आया बदमाश गैंग का सरगना है. जो खुद एक बेहद शातिर ठग है, वो कम ब्याज पर लोन देने के नाम पर लोगों को ठगता था. वो आवेदक से मिलने वाले जमानती चेक पर अपने मैजिक पेन से साइन कराता था. फिर चेक पर लिखी रकम को मिटाकर उस पर ज्यादा अमाउंट भर लेता था और अपने किसी एकाउंट में ट्रांसफर करा लेता था.

मामले का खुलासा साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने किया है. दरअसल, 10 जून को संजीव कुमार गौतम नाम के एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दी कि उनके मोबाइल पर आशीष नाम के एक शख्स ने फ़ोन किया था और खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए लोन देने की बात कही थी. इसके बाद एक युवक उनके घर पहुंचा. उसने कहा कि वो बैंक से आया है और फिर के.वाई.सी. के नाम पर डॉक्यूमेंट ले लिए और दो बैंकों के 6 चेक भी लिए.

Previous articleआर्थिक सुधार के उपाय पता लगाने में जुटी दिल्ली सरकार, 12 सदस्यीय टीम बनाई
Next articleअपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, कर रहा युद्धाभ्यास; अमेरिका ने दी चेतावनी