दिल्ली,17 नवंबर(राजदार टाइम्स): जब भी आप सेना में किकबैक की बात सुनेंगे तो आपको कांग्रेस की याद आएगी। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में बिना किकबैक के कोई काम नहीं होता था। कोई भी डील बिना डील के नहीं होती थी। यह बात मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कही। वह आज यहां पर अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले को लेकर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दरअसल, अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में आरोपी राजीव सक्सेना ने पूछताछ में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी, उनके बेटे बकुल नाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है। ऐसे में सियासी पारा गर्म होने का अंदेशा है।
कहा, बिना डील के नहीं होती थी, कोई भी डील कांग्रेस राज में-
उन्होंने कहा कि जब भी आप एक सैन्य सौदे में एक किकबैक के बारे में सोचते हैं, तो कुछ कांग्रेसी नेताओं का ख्याल आता है। बोफोर्स से लेकर सबमरीन घोटाले और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों से लेकर जीप घोटाले तक, यूपीए सरकार में बिना किकबैक के कोई काम नहीं होता था। कांग्रेस राज में कोई भी डील बिना डील के नहीं होती थी। अगस्ता वेस्टलैंड डील को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा, 2010 में 3,600 करोड़ रुपये की राशि से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए वीवीआईपी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदने की बात हुई थी। दो साल बाद 2012 में मीडिया रिपोर्ट आ गई की किकबैक हुआ है। उन्होंने कहा, 2013 में इस मामले में सीबीआई जांच शुरू हुई। दोस्तों ये मामला थोड़ा पुराना है, लेकिन यूपीए की विरासत खत्म नहीं होती है। हम छह साल से सत्ता में आए हैं, लेकिन अब तक यूपीए के कारनामे बाहर आ रहे हैं। जनवरी 2014 में सौदे को रद्द कर दिया गया। आज की कहानी से पहले आपको कुछ बता देते हूं, जिससे आपको समझने में आसानी हो।
इस मुद्दे पर जवाब दे, कांग्रेस पार्टी-
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव सक्सेना ने ईडी को बताया कि नेताओं और शीर्ष अधिकारियों को पैसे दिए गए। टोटल किकबैक 70 मिलियन यूरा का था। उन्होंने कहा, अगर एपी का मतलब अहमद पटेल है तो एफएएम का मतलब भी लोगों के समक्ष आना चाहिए। क्या एफएएम का मतलब फैमिली है और अगर ऐसा है तो सब जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी में परिवार किसका है। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा, युवराज और नेताओं को जवाब देना होगा। ये लोग देश को बताएं कि प्रमाणिक रूप से कोर्ट के सामने कांग्रेस के कई नेताओं का जिक्र आया है, इनका इस पर क्या कहना है?
कांग्रेस को घेरा, क्या है मामला-
अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में आरोपी राजीव सक्सेना ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे के बाद कांग्रेस की मुसीबत बढऩे वाली है। दरअसल, आरोपी राजीव सक्सेना ने ईडी की पूछताछ के दौरान दिए गए अपने बयान में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी, उनके बेटे बकुल नाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है।

Previous articleआतंकवादी हमले का प्रयास दिल्ली में, पुलिस की चौकसी से हुए दो आतंकी ग्रिफ्तार
Next articleहिमाचल में एक बार फिर फहराएगा भाजपा का ध्वज : राजेश बाघा/अनिल सच्चर, प्रदेश भाजपा प्रभारी बनने पर पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने खन्ना को किया सम्मानित