क्षेत्र के 32 स्कूलों की टीमों ने लिया भाग
दसूहा,(राजदार टाइम्स):
कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में बच्चों के सर्वपक्षीय विकास पर विशेष ध्यान देते हुए समय-समय पर उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल में कई प्रकार की गतिविधियाँ करवाई जाती हैं, क्योंकि बच्चों का सर्वांगीन विकास करना स्कूल का प्रमुख उद्देश्य है। तीन दिवसीय सहोदया स्पोर्ट समीट की मेजबानी कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल द्वारा की गई। सहोदया स्पोर्टस मीट का सारा प्रबंध स्कूल मेनेजमेंट द्वारा किया गया है।

इस स्पोर्टस मीट के दौरान कुल 32 स्कूलों की टीमों ने तथा लगभग 1481 बच्चों ने भाग लिया। यह तीन दिवसीय स्पोर्टस मीट है, जिसमें विभिन्न प्रकार की खेलों की श्रेणियाँ हैं जोकि लड़कियों तथा लडक़ों के लिए–16 तथा -19 केटेगरी के तहत करवाई जाएगी। जिसमें बास्किट बॉल, बेडमिंटन, वॉलीवॉल, खो-खो, शॉर्ट पुट, लॉंग जंप, डिस्कस थ्रॉ, विभिन्न श्रेणियों के तहत रेस तथा जेवलिन थ्रॉ इत्यादि खेलें शामिल होंगी। सहोदया स्पोर्टस मीट में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल उपस्थित हुए। विशिष्ट अतिथि के रूप में किरन प्रीत कौर धामी सिटी कोर्डिनेटर एवं श्री हर कृष्ण पब्लिक स्कूल, पंडोरी खजूर की प्रिंसीपल, एपी सिंह चावला, रयात बहारा इंटरनैशनल स्कूल होशियारपुर के प्रिंसीपल तथा मनप्रीत कौर भोगल प्रिंसीपल ऑफ दशमेश पब्लिक स्कूल भी शामिल हुए।

सहोदया स्पोर्टस मीट का आरंभ शब्द गायन से किया गया इसके पश्चात ऑथ सेरेमनी तथा टॉर्च मार्च भी किया गया। खेलों के इवेंट के साथ-साथ कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के पहले दिन विभिन्न श्रेणियों के तहत विभिन्न खेले करवाई गई। जैसे कि ट्रैक इवेंट जिसमें–16 तथा -19 श्रेणी के तहत लडक़े तथा लड़कियों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त शॉर्ट पुट, लॉंग जंप, बास्किट बॉल, बेडमिंटन तथा वॉलीवॉल इत्यादि खेलें शामिल थीं। इसी दौरान बच्चों को प्रोत्साहित करने हेतु साथ-साथ में ही विजेताओं को मैडल भी दिए गए।

कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में करवाए गए सहोदया स्पोर्टस मीट के उपलक्ष्य में स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा जरूर लेना चाहिए, क्योंकि इसी के माध्यम से बच्चों में बहुत से अच्छे गुणों का संचार होता है और इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने से हम न केवल एक-दूसरे के स्कूल में जा कर बहुत-साज्ञान अर्जित करते हैं बल्कि नई चीज़ो को भी सीखते हैं। इस अवसर पर कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल के प्रिंसीपल अनित अरोड़ा ने कहा कि इस प्रकार के इवेंटस से बच्चों में न केवल जीतने की भावना का विकास होता है बल्कि उनमें सहयोग तथा आत्म विश्वास की भावनाएँ भी विकसित होती हैं। वासल एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष के.के.वासल, स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल, डायरेक्टर ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने भी विद्यार्थियों को इस प्रकार के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया तथा कहा कि स्कूल समय-समय पर अपने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर संभव प्रयत्न करेगा।

Previous articleभोले भाले लोगों को कांग्रेस झूठी घोषनाए कर गुमराह न करें : संजीव मिन्हास
Next articleਫੂਡ ਟੀਮ ਹੁਸ਼ਿਆਰਪੁਰ ਵਲੋਂ ਸ਼ਹਿਰ ਦੇ ਵੱਖ-ਵੱਖ ਖਾਧ ਪਦਾਰਥਾਂ ਦੀਆਂ ਦੁਕਾਨਾਂ ਦੀ ਚੈਕਿੰਗ