चुनाव में ड्यूटी पर आई गुजरात पुलिस
वाराणसी,(राजदार टाइम्स):
उत्तर प्रदेश में अंतिम दौर के हो रहे विधानसभा के चुनावों में पूर्वांचल के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक लगभग 35.51 प्रतिशत वोटिंग हुई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक चंदौली में 38.45 प्रतिशत वोटिंग हुई बताई जा रही है। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सबसे कम 33.55 प्रतिशत वोटिंग हुई। उधर, उत्तर प्रदेश चुनाव में गुजरात पुलिस की ड्यूटी को लेकर हंगामा मच गया है। वाराणासी के जिलाधीश ने कहा था कि वाराणसी में कहीं पर भी गुजरात पुलिस की ड्यूटी नहीं लगी है। बता दें कि चंदौली और मिर्जापुर में चुनाव कराने में गुजरात पुलिस की ड्यूटी लगाई है।

वाराणसी में योगी सरकार के मंत्री नीलकंठ तिवारी की बूथ के बाहर सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई। वह अपने समर्थकों के साथ बूथ पर जा रहे थे। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने उनको रोका तो वह भडक़ गए। मंत्री सुरक्षाकर्मियों से बहस करने लग गए। काफी देर के बाद मामला शांत हुआ। काशी में ही मंत्री रविंद्र जयसवाल वोट डालने पहुंचे तो उनको 30 मिनट तक वेट करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान कर्मी वोटर्स को वोट डालने से रोक रहे हैं। इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधीश से की। आजमगढ़ की सगड़ी के छपरा में सपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने वाले व्यक्ति के साथ मारपीट। पुलिस ने मोर्चा संभाला।

दोपहर 1 बजे तक 9 जिलों में मतदान प्रतिशत
जिला आजमगढ़ में 34.60 प्रतिशत, भदोही में 35.60 प्रतिशत, चंदौली में 38.45 प्रतिशत, गाजीपुर में 34.15 प्रतिशत, जौनपुर में 35.80 प्रतिशत, मऊ में 37.08 प्रतिशत, मिर्जापुर में 38.05 प्रतिशत, सोनभद्र में 35.68 प्रतिशत, वाराणसी 33.55 प्रतिशत मतदान हुआ बताया जा रहा है।
7 मंत्रियों समेत 613 प्रत्याशी मैदान में
इस चरण में वाराणसी और आसपास के जिलों में मोदी मैजिक की परीक्षा है। वहीं, भाजपा सरकार के बुलडोजर और कानून व्यवस्था के दावों के बीच मऊ में मुख्तार अंसारी के बेटे, भदोही में विजय मिश्र और जौनपुर में धनंजय सिंह जैसे बाहुबलियों का भी इम्तिहान है। सातवें फेज के सियासी दंगल में योगी सरकार के 7 मंत्रियों समेत 613 प्रत्याशी हैं। इनमें 75 महिला प्रत्याशी हैं। 2.05 करोड़ वोटर्स इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। इससे पहले यूपी में 6 चरणों में अब तक 349 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है।

Previous articleड्यूटी से नाराज बीएसएफ जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग
Next articleमैड़ी मेला:- श्रद्धालुओं को नहीं आने दी जाएगी कोई दिक्कत : अपनीत रियात