बैठक में गृह मंत्री अमित शाह व अजित डोभाल भी रहे उपस्थित
दिल्ली,20 नवंबर(राजदार टाइम्स): गुरूवार को जम्मू के नगरोटा में राष्ट्रीय मार्ग पर हुए आतंकी हमले व साजिश को लेकर पीएम मोदी ने एक अहम बैठक की है। सूत्रों से जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नगरोटा एनकाउंटर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। कहा जा रहा है कि बैठक में देश के गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल, विदेश सचिव के अलावा अन्य वरिष्ठ खुफिया अधिकारी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि बैठक में इस बात का खुलासा हुआ है कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी 26/11 के आतंकी हमले की बरसी पर एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे।
ट्रक में छिपकर आए आतंकियों को लेकर खुलासा
नगरोटा एनकाउंटर को लेकर कई खुलासे किए गए हैं। जानकारी अनुसार जिस ट्रक में आतंकियों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था। उसमें बिस्तर और कंबल भी रखे गए थे। जोकि एक स्पेशल केबिन बना व्यवस्था की गई थी। कहा जा रहा है कि ट्रक में खाद और सीमेंट की बोरियां रखी हुई थी। जिसके बीच एक केबिन बना हुआ था, जहां आतंकियों को छिपारकर लाया गया।

साजिश-
गौर हो कि जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को राष्ट्रीय मार्ग के रास्ते आतंकियों की घुसपैठक की साजिश को नाकाम किया गया। जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान के रास्ते घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर आने की कोशिश में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास मार गिराया। यह सभी आतंकी जिस ट्रक में छिपकर श्रीनगर के रास्ते पर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने उस पूरे ट्रक को बम से उड़ा दिया। जम्मू-श्रीनगर मार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बन टोल प्लाजा के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

Previous articleअहमदाबाद में आज से सोमवार तक 57 घंटे का लगा कफ्र्यू
Next articleहार की जिम्मेदारी मेरी 59 सीटों पर, कहा पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने